अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने नामांकन दाखिल किया, जीतू पटवारी ने किया जीत का दावा

छिंदवाड़ा की अमरपाटन विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होना है। कमलनाथ समर्थक रहे कांग्रेस विधायक कमलेश शाह के इस्तीफ़े के बाद ये सीट ख़ाली हुई है बीजेपी से वही उम्मीदवार भी हैं। इसके बाद एक  बार फिर यहाँ कमलनाथ की साख दांव पर लगी है। इस बार यहाँ से बीजेपी और कांग्रेस के साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार उतारा है।

Jitu

Amarwara assembly by-election : अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए आज कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, सुखदेव पाँसे पूर्व विधायक संजय शर्मा सहित सभी स्थानीय नेता उपस्थित रहे।

जीतू पटवारी ने कहा ‘मिलकर लड़ेंगे न्याय की लड़ाई’

इस मौक़े पर जीतू पटवारी ने कहा कि ‘उपस्थित जनसैलाब को देख मुझे पूरा विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद उन्हें जरूर मिलेगा। सच और न्याय की इस लड़ाई को हम सभी मिलकर लड़ेंगे और जरूर जीतेंगे।’ उन्होंने कहा कि अमरवाड़ा विधानसभा की धरती ने हमेशा कांग्रेस पार्टी का साथ देकर आदिवासियों के सम्मान को जीवित रखा है। लेकिन जो कलंक BJP के षड्यंत्र से लगा है उसका करारा जवाब देने को अमरवाड़ा का एक एक मतदाता तैयार है।

कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद ख़ाली हुई सीट

बता दें कि छिंदवाड़ा की अमरपाटन विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होना है। कमलनाथ समर्थक रहे कांग्रेस विधायक कमलेश शाह के इस्तीफ़े के बाद ये सीट ख़ाली हुई है बीजेपी से वही उम्मीदवार भी हैं। इसके बाद एक  बार फिर यहाँ कमलनाथ की साख दांव पर लगी है। इस बार यहाँ मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। बीजेपी और कांग्रेस के साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार ने मुक़ाबला रोचक बना दिया है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही यहाँ से अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News