सीएम शिवराज पहुंचे डबरा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, की यह घोषणां

शिवराज सिंह ने इस अवसर पर कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के दौर में मेरे क्षेत्र की मेरे प्रदेश की जनता को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उनको रहने खाने की सारी व्यवस्था की जाएगी।

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) क्षेत्र में बाढ़ (Flood) से जीवन अस्त-व्यस्त है। कई क्षेत्र बाढ़ से काफी प्रभावित हुए हैं। वहीं कई गांव बाढ़ में डूब गए हैं जिसके कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं। क्षेत्र के हालात का जायजा लेने गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) चौहान डबरा पहुंचे। और बाढ़ प्रभावित हुए ग्राम चांदपुर गाँव के अंदर जाकर स्थिति देखी। साथ ही हर संभव मदद किये जाने का आश्वासन दिया। आसवासन, मकान राशन और मवेशी मरने पर की राहत राशी की घोषणा की । इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, पूर्व मंत्री इमरती देवी सुमन मुख्य रूप से मौजूद रही।

Read More…Sex Racket: मप्र में सेक्स रैकेट का खुलासा, गंभीर अवस्था में आपत्तिजनक सामान के साथ कई गिरफ्तार

बतादें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज डबरा और भितरवार अंचल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के दौरे पर हैं। सबसे पहले वह चांदपुर पहुंचे। जहां पर उन्होंने ग्रामीणों से उनकी समस्याएं सुनी तो ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनके दुख दर्द को समझा। बाद में वह एनएच 44 पर बने सिंध ब्रिज पर पहुंचे। जिसमें दरार आने के कारण आवागमन रोक दिया गया था। वहां उसका निरीक्षण किया तो बगल में बनी गौशाला जो पानी में पूरी तरह डूब चुकी थी उसको भी देखा।

50 किलो खाद्यान्न मिलेगा हर परिवार को
शिवराज सिंह ने इस अवसर पर कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के दौर में मेरे क्षेत्र की मेरे प्रदेश की जनता को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उनको रहने खाने की सारी व्यवस्था की जाएगी। कल से 50 किलो खाद्यान्न हर परिवार को दिया जाएगा। तो प्रधानमंत्री आवास की भी व्यवस्था ग्रामीणों के लिए की जाएगी।

मवेशियों के मृत्यु पर मिलेगा मुआवजा
सीएम ने मवेशियों के मृत्यु होने के पर भी मुआवजा देने की बात कही। जिसमें भैसों-गायों के लिए 30,000 बकरे-बकरियों के लिए, 10 हजार मुर्गा-मुर्गी पर देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर को भी भारी नुकसान हुआ है। उसका भी आकलन किया जाएगा और निर्माण कार्य किए जाएंगे प्रदेश की जनता के हर दुख दर्द में मैं उनके साथ हूं।

Read More…Dabra News : मंत्री तुलसीराम सिलावट ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, ग्रामीणों ने किया काफिले का घेराव