एक बार फिर भारतीय किसान यूनियन ने कराया डबरा बंद, निकाली बाइक रैली

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन (farmers’ protest) एक बार फिर उग्र होता नजर आ रहा है। इसी के दौरान आज डबरा (Dabra) शहर में संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में आज कांग्रेसी एवं अन्य दलो के द्वारा डबरा बंद कराया गया। आपको बता दें कि डबरा शहर किसान आंदोलन का प्रमुख केंद्र माना जाता है। जहां आज हजारों की संख्या में से किसान मंडी प्रांगण में एकत्रित हुए और वहां से किसानों के द्वारा एक बाइक रैली निकाली गई। जिसमें 1000 से अधिक मोटरसाइकिल थी। इस दौरान सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया था, पहले भी कई बार हजारों की संख्या में किसान दिल्ली पलवल बॉर्डर पर किसान आंदोलन में सम्मिलित हो चुके हैं ।

यह भी पढ़ें…Shivpuri News :अवैध वसूली का वीडियो वायरल करने पर आधार कार्ड सेंटर संचालक ने की ये हरकत, मामला दर्ज

किसान यूनियन के ग्वालियर ग्रामीण जिला अध्यक्ष सूर्यभान सिंह रावत का कहना है कि केंद्र सरकार जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं करेगी तब तक हम इसी तरह आंदोलन करते रहेंगे चाहे हमें जितना समय लगे हम पीछे नहीं हटेंगे। इस आंदोलन में सभी व्यापारी एवं मजदूर वर्ग का हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है ।

वहीं इस आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए सिंधु बॉर्डर दिल्ली से बाइक पर सवार होकर वृद्ध किसान निकला जो आज डबरा पहुंचा, जो कई महीनों से अपने घर तक नहीं गया उसका कहना है कि मैं 11 महीनों से अपने घर से निकला हूं और सभी बॉर्डर पर किसानों को मिलने जा रहा हूं और जब तक हम इस लड़ाई को लड़ते रहेंगे जब तक हमारी सरकार मांगे पूरी नहीं कर देती हर चीज महंगी कर दी है और किसानों की फसल का दाम नहीं बढ़ रहा है यह एक नालायक सरकार है।

यह भी पढ़ें…देवास में आकाशीय बिजली गिरने के 6 की मौत ! सीएम शिवराज ने जताया दुःख