डबरा में चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, अलमारी तोड़कर उड़ाए सोने-चांदी के जेवर

Sanjucta Pandit
Published on -
indore news

Dabra News : मध्यप्रदेश के डबरा शहर में चोरों का आतंक निरंतर जारी है जो कि एक चिंताजनक समस्या है। बता दें चोरों ने अभी तक कई घरों में चोरी की है, जिससे लोगों की संपत्ति नुकसान हुई है। यह समस्या ज्यादातर रहने वाले क्षेत्रों में दिख रही है, जिसमें सड़कों, बाजारों, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड शामिल हैं। चोरों की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों ने कुछ कदम उठाए हैं लेकिन अभी भी समस्या का समाधान नहीं मिला है। यही वो वजह है जिसके कारण लोगों के मन में एक डर पैदा हो गया है और वो अपने घरों को सुरक्षित रखने के लिए ज्यादा चिंतित रहते हैं। जिसका एक ताजा मामला सामने आया है।

डबरा में चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, अलमारी तोड़कर उड़ाए सोने-चांदी के जेवर

22 फरवरी की रात का मामला

दरअसल, 22 फरवरी की रात अज्ञात चोरों ने बुजुर्ग रोड स्थित दुर्गेश कॉलोनी में एक सूने घर को निशाना बनाया। चोरों ने छविराम साहू के घर का ताला तोड़कर चोरी कर ले गए। बता दें छविराम सब्जी विक्रेता है। जो उस रात अपने पूरे परिवार के साथ रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे। जब वह रात के करीब डेढ़ बजे वापस लौटे तो उनके घर के बाहर गेट पर लगा ताला टूटा हुआ था। जैसे ही वह अंदर गए तो देखा कि अलमारी टूटी हुई है और उसमें रखी सोने की 1 जोड़ी बाली, एक सोने का पेंडल, 2 जोड़ी पायल, 2 जोड़ी बिछिया, एक संतान साते की चूड़ी, चांदी की चार चूड़ी एवं चांदी के सिक्के गायब है।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं, सुबह थोड़ी दूरी पर बने एक प्लॉट में एक थैला पड़ा मिला। जिसमें शादी की सीडी एवं एल्बम रखी हुई थी। जिसके बाद परिजनों ने सुबह सिटी थाना आकर पुलिस को आवेदन देकर जानकारी दी। परिजनों के अनुसार, चोरी हुए ज्वैलरी की कीमत करीब 10 हजार रुपये है। इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। साथ ही, उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रहें सर्तक

गौर करने वाली बात तो यह है कि डबरा शहर में पुलिस प्रशासन आखिरकार शहर में हो रही चोरी की वारदातों पर अंकुश क्यों नहीं लगा पा रहा कहने को पुलिस का नाइट ग्रस्त होने के बावजूद भी चोरियां कैसे हो जाती हैं। इस समय शादी विवाह के सीजन में चोर दोपहिया वाहनों को भी अपना शिकार बना रहे हैं लेकिन पुलिस अब तक उन वाहनों का भी पता नहीं लगा पा रही है। आखिरकार कहीं ना कहीं पुलिस की भी लापरवाही इन वारदातों को लेकर सामने आती है। सुरक्षा के बढ़ते प्रतिबंधों के बावजूद उन्हें रोका नहीं जा सकता है। स्थानीय पुलिस को अधिक संसाधन देने के साथ- साथ लोगों को भी जागरूक बनाने की जरूरत है और उन्हें सुरक्षित रहने के लिए सुरक्षा उपायों का उपयोग करना चाहिए। सुरक्षा के बढ़ते खतरों से बचने के लिए लोगों को अपने घरों में अधिक सुरक्षा उपकरण जैसे सीसीटीवी कैमरे, अलार्म और दरवाजों पर जोरदार ताले इत्यादि का उपयोग करना चाहिए।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News