Damoh News : हिजाब मामले में घिरे गंगा जमुना स्कूल की मान्यता निरस्त

Amit Sengar
Updated on -

Damoh News : दमोह में कथित हिजाब मामले से सुर्खियों में आये गंगा जमना इंग्लिश मीडियम स्कूल की मान्यता निलंबित की गई है, सयुंक्त संचालक शिक्षा ने आदेश जारी कर स्कूल की मान्यता को सस्पेंड किया है। दरसल बीते तीन दिनों से स्कूल की छात्राओं के हिजाब पहने पोस्टर वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है जिसके बाद स्कूल देश की सुर्खियो में है।

यह है कार्रवाई

इस मामले की जांच चल रही है लेकिन इसी बीच स्कूल की मान्यता को लेकर बड़ा मामला सामने आया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने अपनी एक जांच रिपोर्ट सयुंक्त संचालक शिक्षा को दी जिसके बाद कार्यवाही हुई है। आदेश में जो बिंदु दर्शाए गए हैं उनमें कहीं भी हिजाब मामले का जिक्र नही है बल्कि स्कूल में मिली कमियों और अवस्थाओं को दर्शाया गया है।

Damoh News : हिजाब मामले में घिरे गंगा जमुना स्कूल की मान्यता निरस्त

आदेश की प्रति पढे तो स्कूल में पानी आवागमन लायब्रेरी जैसी असुविधाओं का जिक्र किया गया है। जबकि फिलहाल जांच हिजाब मामले में की जा रही है। बहरहाल सुर्खियों में आये स्कूल की मान्यता समाप्त किये जाने की बजाए उसे निलंबित यानी सस्पेंड किया गया है।

दमोह से दिनेश अग्रवाल जैन की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News