दमोह की सिविल सोसायटी ने 35 हजार रुपए चंदा इकट्ठा करके बच्चों की पेयजल समस्या का किया समाधान

दमोह की सिविल सोसायटी ने किया और गांव में जाकर स्कूल में सुविधा मुहैया कराते हुए नोहटा ग्राम के प्राथमिक विद्यालय तरी में बच्चों को पेयजल की असुविधा न हो इसलिये सबमर्सिबल लगा कर पानी उपलब्ध करवा दिया।

damohs-civil-society-collected-funds-of-35-thousand-rupees-to-solve-childrens-drinking-water-problem

दमोह,गणेश अग्रवाल। प्रदेश के कुछ क्षेत्र आज भी ऐसे है जहां बर्षो से पेयजल की समस्या है, जिसका शासन प्रशासन जनप्रतिनिधियों ने अब तक कोई समाधान नहीं खोजा हैं। ग्रामीण अंचलों में अभी भी प्राथमिक सुविधाएं कम मात्रा में है। छोटे बच्चों को यहां की पाठशालाओं में पीने के पानी के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

ऐसी ही सेवा भावना का प्रयास शहर की सिविल सोसायटी ने किया और गांव में जाकर स्कूल में सुविधा मुहैया कराते हुए नोहटा ग्राम के प्राथमिक विद्यालय तरी में बच्चों को पेयजल की असुविधा न हो इसलिये सबमर्सिबल लगा कर पानी उपलब्ध करवा दिया। जिसकी खुशी शिक्षकों,पालको और बच्चों में देखी गई। स्कूल के छात्र दीक्षा, रीना,राबिया,आलिया, सोहेल ने बताया कि हम सब पानी की बचत करेंगे,पौधों को पानी देंगे,अब घर से पानी नहीं लाना पड़ेगा।

इस अवसर पर सिविल सोसायटी की तरफ से राजकमल डेविड लाल,धर्मेंद्र राय बेबाक के साथ सदस्यों की उपस्थिति रही।स्कूल शिक्षक ताहिर खान का कहना है हमारे स्कूल के लिये यह बहुत बड़ी उपलब्धि है,सिविल सोसाइटी ने पेयजल की व्यवस्था कर बच्चों को खुशी प्रदान कर दी। सिविल सोसायटी से जुड़े धर्मेन्द्र राय का कहना है कि ये काम शासन प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के है पर हम कब तक उनकी राह देखते रहे।

damohs-civil-society-collected-funds-of-35-thousand-rupees-to-solve-childrens-drinking-water-problem

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here