मध्यप्रदेश में धर्मांतरण के मामले सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री ने बताया दुखद, कहा- किसी को नहीं बख्शा जाएगा

Damoh News : मध्यप्रदेश में धर्मांतरण को लेकर चल रही कवायदों के बीच मोदी सरकार के जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के संसदीय क्षेत्र दमोह में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन के आरोप लग रहे हैं। राष्ट्रीय बाल आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कुछ दिन पहले ईसाई मिशनरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई तो मामले ने तूल पकड़ लिया है।

दमोह पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल

दरअसल, रविवार को देर रात केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल दमोह पहुंचे। जहां उन्होंने मामले में चर्चा कर घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “घटना से हम सभी शर्मिंदा हैं। धर्मांतरण के मामलों में लिप्त लोगों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।” साथ ही, मंत्री ने इसे दुखद करार देते हुए कहा कि, “सरकार और कानून तो इसे रोकने पहल कर ही रहा है लेकिन समाज की भी जिम्मेदारी है कि वो इसे रोकने आगे आए। अभाव के चलते प्रलोभनों में आने वाले लोगों को धर्म परिवर्तन न करना पड़े इसके लिए सभी को ध्यान देना चाहिए।”


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।