Datia News : मट्ठा-चावल खाकर एक ही घर के 25 लोग हुए बीमार, 8 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया है और संदूषण के कारणों की जांच कर रहे हैं। वे सुरक्षित होने के लिए खाए गए भोजन की जांच भी कर रहे हैं।

Datia News : मध्य प्रदेश के दतिया जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ मट्ठा-चावल खाने से एक ही परिवार के 25 लोगों की तबीयत बिगड़ गई जिनमे से आठ की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर लोगों को इंदरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से दतिया जिला अस्पताल में रेफर किया गया है। जहां सभी का इलाज जारी है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि यह पूरा मामला जिले के इंदरगढ़ क़स्बा ग्राम जिगनिया का है। जानकारी मिल रही है कि एक संयुक्त परिवार के सदस्यों ने जब सुबह नाश्ते में मट्ठा-चावल खाया था। इसके बाद उन्हें उल्टी-दस्त और पेट दर्द शुरू हो गया। जिसके बाद परिवार के लोगों को इलाज के लिए इंदरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। गंभीर हालात देखते हुए कुछ लोगों को दतिया जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जबकि अन्य लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज जारी है।

लेकिन एक 8 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर है। वहीं जिला अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने फिलहाल भर्ती लोगों की स्थिति स्थिर बताई गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया है और संदूषण के कारणों की जांच कर रहे हैं। वे सुरक्षित होने के लिए खाए गए भोजन की जांच भी कर रहे हैं।

दतिया से सत्येन्द्र रावत की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News