पंचायतों को बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई करने वाली फर्म पर आयकर विभाग का छापा

फर्म के द्वारा लगातार टेक्स चोरी की शिकायत मिलने पर आयकर विभाग की टीम ने की है| टेक्स चोरी की धारा 67 के तहत फर्म संचालक पर कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल टीम तमाम दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है।

दतिया, सत्येंद्र रावत| दतिया (Datia) के इंदरगढ़ नगर में आज मैसर्स-मोहन ट्रेडर्स पर आयकर टीम (Income Tax) ने छापामार कार्यवाही की है। असिस्टेंट कमिश्नर आयकर विभाग (Income Tax Department) अविनीश उपाध्याय और उनकी टीम यहां पर कार्रवाई कर रही है। मोहन ट्रेडर्स के द्वारा पंचायतों को बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई का किया जाता था। लेकिन उनकी फर्म द्वारा न तो GST फाइल किया गया, और अन्य टेक्सों की चोरी करने के मामले में आज यहां कार्यवाही की जा रही है।

फर्म के द्वारा लगातार टेक्स चोरी की शिकायत मिलने पर आयकर विभाग की टीम ने की है| टेक्स चोरी की धारा 67 के तहत फर्म संचालक पर कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल टीम तमाम दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है। कई महत्वपूर्ण कागजात भी हाथ लगे हैं। फिलहाल कार्रवाई पूरी होने के बाद ही खुलासा करने की बात कही जा रही है।

असिस्टेंट कमिश्नर अविनीश उपाध्याय ने बताया कि लगातार कर चोरी की शिकायत मिल रही थी। जिसे आयकर कमिश्नर इंदौर ने संज्ञान में लेते हुए हमें कार्यवाही करने हेतु वारंट जारी किए हैं उसी आधार पर कर चोरी की धारा 67 के तहत कार्यवाही की जा रही है, फिलहाल किसी अंजाम तक पहुंच पाना मुश्किल है, कार्यवाही पूरी होने के पश्चात ही कुछ बता पाना संभव है।