सनकुआ धाम पर्यटन की दृष्टि में उभर कर आप लोगों के सामने आएगा : उषा ठाकुर

वीआईपी के आगमन पर जगह-जगह दिखी जाम की स्थिति

सेवढ़ा,राहुल ठाकुर। पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के सेवढ़ा नगर आगमन पर जगह-जगह स्वागत किया गया। वही सनकुआ धाम (sankua dham) पर आयोजित कार्यक्रम में उषा ठाकुर ने कहा कि ब्रह्मा जी की मानस तपोभूमि सनकुआ धाम अपने आप में पर्यटन की कई संभावनाएं संजोए हुए है जिसके लिए पुरातत्व विभाग की टीम आकर सर्वे करेगी तत्पश्चात सनकुआ धाम के विकास की संक्षिप्त रूपरेखा तैयार कर विकास की बागडोर में इसे जोड़ा जाएगा जिससे सनकुआ धाम पर्यटन की दृष्टि में उभरकर आप लोगों के सामने होगा उक्त बात अल्प प्रवास के दौरान कहीं।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त अध्यक्ष मध्य प्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल आशुतोष तिवारी मौजूद रहे तत्पश्चात नगर परिषद सेवढ़ा अध्यक्ष प्रतिनिधि गोविंद सिंह नागिल के द्वारा नगर परिषद कार्यालय मे स्वागत के लिए आमंत्रित किया गया नगर परिषद सेवढ़ा पहुंचकर पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर को अध्यक्ष प्रतिनिधि गोविंद सिंह नागिल के द्वारा स्वागत सत्कार कर सनकुआ धाम की स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
सनकुआ धाम पर्यटन की दृष्टि में उभर कर आप लोगों के सामने आएगा : उषा ठाकुर
तत्पश्चात नगर सेवढ़ा के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल सनकुआ धाम के सौंदर्यीकरण एवं घाटों के मरम्मत के लिए हेतु मांग पत्र दिया गया मांग पत्र में उल्लेख किया गया है कि 68 तीर्थो के नाम से विख्यात सनकादिक तीर्थ सनकुआ जहां पर ब्रह्माजी के मानस पुत्र सनक, सनंदन सनातन एवं सनत कुमार जी की तपोभूमि सनकुआ धाम है इस नगरी में गोमुख मंदिर, बन खंडेश्वर मंदिर, लक्ष्मी जी का मंदिर, गुदारिया मठ, लाला महाराज का मंदिर, सन्यासियों का शुक्राचार्य मठ आदि धार्मिक मंदिर है उक्त स्थल प्रसिद्ध धार्मिक महत्व अधिक होने से समय-समय पर होने वाले पर्व एवं त्योहारों पर विशाल जनसमूह एकत्रित होता है परंतु सिंध नदी पर घाट काफी खराब होने से श्रद्धालुओं को स्नान करने आदि के लिए परेशान होना पड़ता है उक्त तीर्थ स्थल को अपने ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्वरूप में लाने हेतु निकाय को 10 करोड़ राशि का आवंटन उपलब्ध कराए। इस मौके पर सीएमओ नागेंद्र सिंह गुर्जर, आलोक सिंह परिहार, मोनू खान समेत भाजपा नेता मौजूद रहे।
वीआईपी के आने के बाद बी अलर्ट नजर नही आई पुलिस – मंत्रियों के आवागमन की सूचना होने पर पुलिस अलर्ट मोड़ में नजर नही आई जैसे ही वीआईपी सेवढा स्थित छोटे पुल पर निकलने के लिये जैसे ही काफिला निकला तो आनन फानन में एक युवक नदी में गिरने से बाल बचा वंही बाजार में भी यातायात व्यबस्था दूर दूर तक नजर नही आई।