DAVV Course : पब्लिक हेल्थ में एमबीए करवाएगा डीएवीवी, कोर्स तैयार करने के लिए विभाग के पास है बस इतना समय

Davv indore

DAVV Course : कोरोना महामारी के बाद अचानक हेल्थ सेक्टर का तेजी से विस्तार हुआ है। सिर्फ दो साल के अंदर देशभर में अस्पताल और पैथोलॉजी लैब भी काफी ज्यादा खुल गए है। लेकिन उसके बाद भी जनता को सही से ना तो इलाज मिल पा रहा है और ना ही सलाह। लेकिन अब इसे सही और अच्छे से आगे ले जाने के लिए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने नया प्रयास किया है। बताया जा रहा है कि अगले शिक्षा सत्र से विश्वविद्यालय नया पाठ्यक्रम शुरू कर रहा है।

जिसके तहत इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट स्टडीज (आइएमएस) से एमबीए पब्लिक हेल्थ सर्विस कोर्स करवाया जाएगा। इसका सिलेबस मार्च 2023 तक विभाग को कोर्स बनाना होगा। इसके अलावा डायरेक्टोरेट आफ डिस्टेंस एजुकेशन विभाग में डिप्लोमा कोर्स में विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जा सकेगा। इन डिप्लोमा कोर्स का सिलेबस विभाग ने पहले से बना कर रखा हुआ है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।