Dewas News : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही सख्त हुआ प्रशासन, कलेक्टर – एसपी ने कहा – कढ़ाई से होगा आचार संहिता का पालन

जिले में आदर्श आचरण संहिता का कढ़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। आदर्श आचरण संहिता के प्रभावशील होने के तत्काल बाद जिला प्रशासन द्वारा संपत्ति विरूपण अधिनियम व अन्य प्रावधानों के तहत तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

dewas news

Dewas News : भारत चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद से ही आदर्श आचार संहिता पूरे देश सहित जिले में भी लागू हो गई। आचार संहिता की घोषणा के तुरंत बाद शाम को कलेक्टर ऋषव गुप्‍ता ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन-2024 कार्यक्रम की घोषणा के बाद स्‍टैंडिंग कमेटी की बैठक और पत्रकार वार्ता की। कलेक्‍टर ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन-2024 कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही देवास जिले में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है। जिले में आदर्श आचरण संहिता का कढ़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। आदर्श आचरण संहिता के प्रभावशील होने के तत्काल बाद जिला प्रशासन द्वारा संपत्ति विरूपण अधिनियम व अन्य प्रावधानों के तहत तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जिले में दो चरण में होगा चुनाव

कलेक्‍टर ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित लोकसभा निर्वाचन-2024 कार्यक्रम के संबंध में बताया कि जिले में दो चरण में चुनाव होगा। जिसमें विदिशा संसदीय क्षेत्र के लिए खातेगांव विधानसभा क्षेत्र मतदान 07 मई और देवास तथा खण्‍डवा संसदीय क्षेत्र के लिए देवास, हाटपीपल्‍या, सोनकच्‍छ और बागली विधानसभा में मतदान 13 मई को होगा। लोकसभा निर्वाचन के लिए मतगणना 04 जून को होगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”