Dewas- फ्लाईओवर पर राजनीति, कांग्रेस ने बीजेपी पर जड़े आरोप, बीजेपी का पलटवार

देवास, अमिताभ शुक्ला। एबी रोड मार्ग पर बनने वाले फ्लाईओवर को लेकर राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुक है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (sajjan verma) ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि ये फ्लाईओवर व ब्रिज कांग्रेस शासन में स्वीकृत हुए थे और अब देवास की विधायक गायत्री राजे पवार (gayatri raje pawar) ने श्रेय लेने की राजनीति के चलते दोनों फ्लाईओवर की जगह में परिवर्तन कर दिया है। उन्होने कहा कि देवास के मुख्य मार्ग एबी रोड पर भोपाल चौराहे से अभिलाषा होटल के फ्लाईओवर स्वीकृत हुआ था। अब फ्लाईओवर को अपेक्स हॉस्पिटल से विकास नगर सन सिटी तक बनाया जाएगा। इसी को लेकर गरमाई राजनीति के साथ ही कृषि उपज मंडी के सामने बनने वाले फ्लाईओवर की डिजाइन चेंज करने का आरोप भी सज्जन सिंह वर्मा ने लगाया।

इस आरोप पर देवास विधायक गायत्री राजे पवार ने पलटवार करते हुए कहा कि दोनों फ्लाईओवर की डिजाइन में भी त्रुटि हमने ठीक की है। सही साथ ही दोनों फ्लाईओवर  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृत किए है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के पास राजनीति करने के अलावा कोई मुद्दा ही नहीं है।

बता दें कि देवास में बनने वाले 2 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर और मंडी के सामने बनने वाले फ्लाईओवर के साथ ही एबी रोड के चौड़ीकरण और सिक्स लेन बनाए जाने के काम को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और देवास जिले के सोनकच्छ विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने एक प्रेसवार्ता में भारतीय जनता पार्टी पर विकास विरोधी होने का आरोप लगाने के साथ ही कई और गंभीर आरोप भी लगाए। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जब प्रदेश में कमलनाथ जी की सरकार थी तब मैंने देवास के एबी रोड मुख्य मार्ग पर 2 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर स्वीकृत कराया था। जिसकी डिजाइन में  बीजेपी की देवास विधायक गायत्री राजे पवार ने परिवर्तन कर दिया है और उस ब्रिज को आगे ले जाकर अपेक्स हॉस्पिटल से लेकर विकास नगर चौराहे तक बना दिया है जहां पर फ्लाइओवर की कोई जरूरत ही नहीं है । साथ ही यह ब्रिज फ्लाइओवर अभिलाषा होटल से से लेकर भोपाल चौराहे के मध्य बनना था, जहां पर ट्रैफिक का अत्यधिक दबाव रहता है।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मंडी के सामने बनने वाले फ्लाईओवर की डिजाइन में भी चेंज करने का आरोप बीजेपी विधायक गायत्री राजे पवार पर लगाया और कहा कि श्रेय लेने के लिए और राजनीतिक मंशा के चलते इस तरह का काम किया जा रहा है। वो यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह तक कहा कि यह सब काम केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने उनके कहने पर मात्र 7 मिनट में स्वीकृत कर दिए थे। सज्जन सिंह वर्मा ने इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की जमकर तारीफ भी की । साथ ही कहा कि यह दोनों योजनाएं केंद्र से हमने स्वीकृत कराई थी। एबी रोड को सिक्स लेन बनाने के साथ सौंदर्यीकरण और सेंट्रल लाइटिंग का काम भी किया मैंने स्वीकृत करवाया। जिस की डिजाइन में चेंज वर्तमान देवास की विधायक गायत्री राजे पवार ने किया है।

आरोप-प्रत्यारोप के दौर में देवास विधायक गायत्री राजे पवार से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में पब्लिसिटी के लिए ये सब किया जा रहा है। हम लोग आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगाते हैं, हम तो काम करने में विश्वास रखते हैं। हमारे ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने यह ब्रिज और फ्लाईओवर स्वीकृत किए थे, जो कि अब बनना निश्चित है। इनकी डिजाइन में जो त्रुटि पाई गई उसे हम ने सही किया है और मंडी के सामने बनने वाले फ्लाईओवर की त्रुटि को भी हमने सुधारा है। अब मंडी के दोनों गेट फ्लाई ओवर के बीच कवर हैं। साथ ही देवास के स्थानीय निवासियों और व्यापारियों की मांग पर एबी रोड पर बनने वाले फ्लाईओवर को आगे खाकर अपेक्स हॉस्पिटल पर लेकर विकासनगर के बीच बनाया जाएगा जहां पर दो मुख्य चौराहों का यातायात दबाव खत्म होगा। इसके अलावा मक्सी बाईपास से लेकर भोपाल चौराहे तक सिक्स लेन मार्ग और एबी रोड का सौंदर्यीकरण भी स्वीकृत किया गया है, जो कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी को 2018 में ही मांग की गई थी और उन्होंने इसकी स्वीकृति दी थी। फ्लाईओवर की जहां तक बात है इसको लेकर डिजाइन में जो आवश्यक चेंज था वह हमने किया है। आने वाले समय में यह दोनों सौगातें देवास को मिलने वाली है और वहीं कांग्रेस के पास राजनीति करने के अलावा कोई काम नही है इसलिए कांग्रेस इस तरह की राजनीति कर रही है। गौरतलब है कि देवास में बनने वाले फ्लाईओवर और सौंदर्यीकरण सिक्स लेन निर्माण को लेकर राजनीति तेज हो गई है और श्रेय लेने के साथ-साथ अब डिजाइन में परिवर्तन को लेकर भी भाजपा की देवास विधायक गायत्री राजे पवार और कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा आमने-सामने नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here