विधायक ने सीएम को लिखा पत्र, पुलिस कॉन्सटेबल के लिये की ये मांग

देवास, सोमेश उपाध्याय। साल 2018 में पुलिस विभाग से डीएसपी के पद से स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति लेने के बाद भाजपा से बागली के विधायक बने पहाड़ सिंह कन्नौजे ने पुलिसकर्मियों की सुध ली है। कन्नौजे ने बताया की उन्होंने भी प्रदेश के विभिन्न जिलों में सेवाए दी है और पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली को वे बारीकी से समझते हैं। अब उन्होने सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों का वेतन बढ़ाने की मांग की है।

पहाड़ सिंह कन्नौजे ने सीएम को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होने सीएम से पुलिस कांस्टेबलों का वेतन ग्रेड पे 2400 व इतना ही अलाउंस दिए जाने की माँग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि पुलिस कांस्टेबल जनता की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करते हैं। वर्तमान में कोरोना काल में भी उन्होंने 24 घंटे सेवाएं दी हैं, बावजूद इसके उन्हें 1900 ग्रेड पे पर ही संतोष करना पड़ रहा है। इस कारण उनकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर होती जा रही है। विधायक ने पुलिसकर्मियों की पीड़ा बयान करते हुए कहा है कि पुलिस विभाग में कोई संगठन नही होता, न ही ये हड़ताल कर पाते है। इसलिए अक्सर उनकी माँग विधानसभा में भी नहीं पहुँच पाती। विधायक ने राजस्थान सरकार का उदाहरण देते हुए मध्यप्रदेश में भी वेतन बढ़ाने व ओवर टाइम अलाउंस दिए जाने की माँग की है।

विधायक ने सीएम को लिखा पत्र, पुलिस कॉन्सटेबल के लिये की ये मांग


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News