राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को योगी आदित्यनाथ की दो टूक, “यह नया भारत है आस्था को सम्मान देना जानता है”

MP Election 2023

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा के निर्वाचन के लिए मतदान में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ऐसे में भाजपा अपनी पूरी ताक़त झोंकने में लगी है। आज देवास जिले की दो प्रमुख विधानसभाओं में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में दो बड़ी जनसभाओं को संबोधित किया। दोपहर में जिले की खातेगांव विधानसभा  सीट पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, उग्रवाद, नक्सलवाद की समस्या दी। भ्रष्टाचार के कारण देश की छवि को धूमिल हो गई है।यदि कांग्रेस आएंगी तो साथ में समस्या भी लेकर आएंगी।

योगी ने खातेगांव की सभा से पास की आदिवासी बाहुल्य बागली विधानसभा को भी साधने का प्रयास किया। मंच पर सांसद रमाकांत भार्गव, खातेगांव से भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा, बागली से भाजपा प्रत्याशी मुरली भंवरा,विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे,पूर्व विधायक गणपत पटेल सहित दर्जनभर से अधिक भाजपा नेता मौजूद थे।

योगी आदित्यनाथ बोले, कांग्रेस समस्या तो भाजपा समाधान है

खातेगांव के बाद योगी जिले की दूसरी हाईप्रोफ़ाइल सीट सोनकच्छ पहुंचे। जहाँ उन्होंने भाजपा प्रत्याशी डॉ राजेश सोनकर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। सोनकच्छ में योगी का आक्रामक अंदाज देखने को मिला। योगी ने कहा कि कांग्रेस समस्या तो भाजपा समाधान है, कांग्रेस की सरकार थी तो कश्मीर आतंकवाद की चपेट में था, भाजपा की सरकार में मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो आतंकवाद की जड़ कश्मीर से धारा 370 ही समाप्त कर दी।

राम के अस्तिव पर सवाल उठाने वालों को दिया जवाब 

योगी ने कहा कि ये लोग भगवान राम के अस्तित्व पर ही प्रश्न खड़ा कर रहे थे। भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनी हमने अयोध्या की समस्या विवादित ढांचे को ही जड़ से समाप्त कर दिया और राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त किया। अब राम मंदिर बन कर तैयार है, 22 जनवरी को राम लला भव्य मंदिर में विराजने वाले है। उन्होंने कहा कि यह नया भारत है, जो आस्था को सम्मान देना जानता है। योगी ने कांग्रेस पर जम कर जुबानी हमले किए। इस दौरान पूरी सभा में जय जय श्री राम के नारे लगे।सभा के बीच में एक व्यक्ति चक्कर खा कर गिर गया,जिस पर योगी ने सभा रोक कर व्यक्ति के उपचार के लिए सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी को भी मंच से भेजा। सभा में जनता का भारी हुजूम देखने को मिला। लोगों में योगी आदित्यनाथ का भारी क्रेज था। मंच पर भाजपा प्रत्याशी सोनकर के साथ सांसद सोलंकी, जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

खातेगांव और सोनकच्छ में योगी की सभा के असली मायने 

देवास जिले की खातेगांव और सोनकच्छ विधानसभा पर प्रदेश की नजरे टिकी हुई है। दोनो ही सीटो पर कांग्रेस ने दिग्गजों को मैदान में उतारा है। सोनकच्छ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता,पूर्व मंत्री और कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा मैदान में है। वर्मा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने संघ के करीबी और इंदौर से पूर्व विधायक राजेश सोनकर को सामने किया है। वही खातेगांव से इस बार भाजपा के आशीष शर्मा को टक्कर देने कांग्रेस ने भाजपा के ही संस्थापक सदस्य और प्रदेश के पहले गैर कांग्रेस मुख्यमंत्री स्व.कैलाश जोशी के पुत्र और पूर्व मंत्री दीपक जोशी को आगे किया है। जोशी 6 माह पहले ही भाजपा से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए है।खातेगांव में कांग्रेस ने ब्राह्मण कार्ड खेला हैं। दोनो ही प्रत्याशी ब्राह्मण होने से खातेगांव ने मुकाबला रोचक हो गया।खातेगांव से दोनो ही दलों की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है। भाजपा ने आज योगी की सभा से बड़ा दांव खेला है,हालांकि कांग्रेस भी कल खातेगांव में ही प्रियंका गांधी की सभा से अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए जुटी हुई है।

देवास (खातेगांव/सोनकच्छ),सोमेश उपाध्याय  की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News