dhar students cleared neet exam

धार ,राजेश डाबी। नीट (NEET) परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिये बच्चे लाखों रुपये फीस देकर मंहगी कोचिंग में पढाई करते है , तब जाकर कहीं उन्हे सफलता मिल पाती है। लेकिन नीट (NEET) परीक्षा में धार की प्रतिभा ने कमाल कर दिया है। धार में 40 बच्चों शासकीय स्कूल में ही पढ़ाई करके नीट में सफलता हासिल की है। अब ये डॉक्टर बनकर देश सेवा करेगे। इन बच्चों ने नीट में सफल होकर एक बार फिर ये साबित कर दी कि सफलता किसी की मोहताज नहीं होती , बस जरुरत है लक्ष्य बनाकर कड़ी मेहनत करने की और सफलता आपके कदमों में होगी।

ये भी पढ़े- NEET Result : अलीराजपुर की निकिता का सपना हुआ पूरा, हासिल किए 655 अंक

धार में आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले 40 बच्चों ने नीट(NEET) परीक्षा में सफलता हासिल कर मध्यप्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। वहीं धार के उत्कृष्ट विद्यालय ने भी बड़ा नाम कमाया है। नीट(NEET) में सफलता हासिल करने वाले जिले के 40 बच्चों में से 26 बच्चे केवल उत्कृष्ट विद्यालय के ही चयनित हुए है, इसलिये धार का उत्कृष्ट विद्यालय भी प्रदेश में पहला ऐसा विद्यालय बन गया है, जहां से 26 बच्चे नीट (NEET) में सफल हुए है। इतनी बडी सफलता हासिल करने के बाद बच्चें तो खुश है ही , साथ ही स्कूल प्रशासन भी काफी खुश है।

 

हालाकि इसके लिये स्कूल प्रशासन ने कड़ी मेहनत कर इन बच्चों को नीट (NEET) परीक्षा के लिये तैयार किया है। उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य विजय मालवीय बताते है कि वे कक्षा दसवीं के बाद से ही बच्चों को चयनित कर स्मार्ट क्लास के माध्यम से निशुल्क कोचिंग करवाते है , जिसमें स्कूल के शिक्षक ही अलग से बच्चों की तैयारी करवाते है। अब इतनी बड़ी सफलता हासिल करने के बाद उत्कृष्ट विद्यालय और आदिवासी विकास विभाग में खुशी की लहर है।