अग्निकांड को लेकर कृषि मंत्री कमल पटेल से मिले सांसद डॉक्टर के पी यादव

जिले में के ग्राम टीला, सेमरीखुर्द में हुए भीषण अग्निकांड से लाखों रुपये कीमत की गेहूं की फसल बीते दिनों में जलकर खाक हो गई। वहीं, सूचना देने के करीब तीन घंटे देरी से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। जिले में के ग्राम टीला, सेमरीखुर्द में हुए भीषण अग्निकांड से लाखों रुपये कीमत की गेहूं की फसल बीते दिनों में जलकर खाक हो गई। वहीं, सूचना देने के करीब तीन घंटे देरी से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। आग की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया कि आग लगते ही अग्निशमन विभाग (Fire department) को भी सूचना दी गई थी। लेकिन, दमकल की गाड़ी करीब दो घंटे देरी से दोपहरी एक बजे पहुंची। अग्निकांड से बर्बाद हुई फसलों के संबंध में आज गुना-शिवपुरी सांसद डॉक्टर कृष्ण पाल सिंह यादव (Dr. Krishna Pal Singh Yadav) ने भोपाल में कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) से मुलाकात कर समस्या से अवगत कराया। कृषि मंत्री कमल पटेल ने विषय की गंभीरता को समझ कर तुरंत शिवपुरी कलेक्टर से दूरभाष पर बातचीत कर 3 दिवस के अंदर किसानों को मुआवजे का वितरण बटवाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें…Hamidia अस्पताल में कैंसर पीड़ित डॉक्टर के तबादले ने तूल पकड़ा, डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा

अग्निकांड को लेकर कृषि मंत्री कमल पटेल से मिले सांसद डॉक्टर के पी यादव

ज्ञातव्य हो कि कल शिवपुरी जिला के टीला व सेमरी खुर्द ग्राम में सैकड़ों बीघा भूमि में आग लग गई,जिससे सुखी गेहूं की फसल धू-धू कर जलकर बर्बाद हो गई। इस भीषण अग्निकांड से किसान आहत हैं और अपने हुए नुकसान को लेकर चिंतित हैं। मामले की गंभीरता को समझते हुए सांसद डॉक्टर के पी यादव ने आज भोपाल में कृषि मंत्री से भेंट कर किसानों को मुआवजा दिलाने की बात की,जिस पर कृषि मंत्री ने तत्काल जिलाधीश को फोन कर 3 दिवस के अंदर सर्वे कराकर मुआवजा वितरित करने हेतु निर्देशित किया। सांसद डॉक्टर के पी यादव ने कृषि मंत्री कमल पटेल व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का आभार व्यक्त किया ।

यह भी पढ़ें…युवती के साथ मारपीट के चार आरोपी गिरफ्तार, Police ने अदालत में पेश किया