पैसा कमाने का चढ़ा ऐसा जुनून, Youtube से ढूंढ निकाला नकली नोट छापने का तरीका, 3 गिरफ्तार

भोपाल पुलिस क्राइम ब्रांच ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी 500 के नकली नोट बाजार में भी चला चुके हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में अपराधियों को नकली नोट बनाने का जुनून ऐसा सर चढ़ा की उन्होंने यूट्युब (Youtube) से देखकर पहले तो जाली नोट छापने शुरु किये फिर अन्य साथियों के साथ मिलकर इन्हें बाज़ार में चला दिये। नकली नोट छापने वाले गिरोह की जानकारी लगते ही भोपाल पुलिस क्राइम ब्रांच (Crime branch) ने इस मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है। इन आरोपियों के पास 1 लाख 5 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। खबर के मुताबिक ये आरोपी 500-500 रुपए के जाली नोट बनाकर मार्केट में चलाते थे। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- Sex Racket: ग्राहकों से वसूली जाती थी मोटी रकम, 6 युवक-युवती गिरफ्तार, आपत्तिजनक सामान जब्त

जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों को नकली नोट छापने का आइडिया यूट्युब के जरिए मिला था। आरोपियों ने यूट्यूब से देखकर पहले नकली नोट छापना सीखा उसके बाद कुछ साथियों के साथ मिलकर नकली नोट छापने की मशीन, कलर प्रिंटर और कंप्यूटर लाकर छपाई शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड एक फोटो कॉपी की दुकान चलाता है जिसने जाली नोट छापने की योजना बनाई।

ये भी पढ़ें- MPPSC : मप्र में इन पदों पर निकली है भर्ती, मौका जाने से पहले करें अप्लाई

भोपाल पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि ये आरोपी अब तक 15-20 हजार रुपए के नकली नोट फुटकर विक्रेताओं और बाजारों में चला चुके हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे जाली नोट छापने का सामान जब्त कर लिया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।