कांग्रेस पार्टी का कड़ा एक्शन, पार्षद को 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता

MP CONGRESS Gwalior News

Guna News : गुना नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 34 से पार्षद सचिन धूरिया के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए कांग्रेस ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिला अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय ने पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व से मिले निर्देश के बाद सचिन को कांग्रेसी की सदस्यता से 6 वर्ष तक निष्कासित करते हुए उनके आचरण को गंभीर आपत्तिजनक बताया है।

दरअसल, 27 सितंबर 2022 को आयोजित हुए गुना नगर पालिका के पहले सम्मेलन में सचिन धुरिया ने पार्टी की गाइडलाइन के विपरीत मत दिया था। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष शेखर वशिष्ट से चर्चा के दौरान दी गई सफाई से भी सचिन अगले दिन मुकर गए। नेता प्रतिपक्ष शेखर वशिष्ट ने जिलाध्यक्ष और वरिष्ठ नेतृत्व को सचिन के विरोधाभासी रवैया से अवगत कराया था। कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय ने बताया है कि पार्षद सचिन को अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया है। उनका स्पष्टीकरण भी विरोधाभासी था। मीडिया के सामने आकर वह दलील रहे थे कि वार्ड में विकास कार्य कराने के लिए उन्होंने भाजपा और नगरपालिका अध्यक्ष का साथ दिाया है। यह तर्क भी इसलिए बेमानी है, क्योंकि पूरा विश्व जानता है कि विकास करने वाली कोई पार्टी है तो वह कांग्रेस है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”