गुना : राघौगढ़ के राजपुरा में जमीन से खोदकर निकाली 400 लीटर अवैध शराब जप्त

10 हजार लीटर लहान को भी नष्ट किया गया

गुना, संदीप दीक्षित। प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही शराब माफिया सक्रिय हो गया हैं उम्मीदवारों की डिमांड पर शराब माफिया से सांठगांठ कर वोटरों को लुभाने के लिए शराब बनवा रहा हैं। त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शराब की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस और आबकारी की टीम संयुक्त अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही हैं। पुलिस ने राजपुरा में भारी मात्रा अवैध शराब में पकड़ी हैं साथ ही पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े…MP : BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों की घोषणा, यहां देखे पूरी लिस्ट

गुना : राघौगढ़ के राजपुरा में जमीन से खोदकर निकाली 400 लीटर अवैध शराब जप्त

हम आपको बता दें कि गुना जिले के राघौगढ़ ब्लॉक में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 400 लीटर अवैध शराब बरामद की है। इसके अलावा शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली 10 हजार लीटर लहान को भी नष्ट किया गया है। इससे पता चलता है कि राघौगढ़ के राजपुरा गांव में अवैध शराब बनाने का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। राजपुरा गांव में दविश देने पहुंची टीम को शुरुआत में मौके पर सिर्फ लहान दिखाई दी, लेकिन जब इलाके की पड़ताल की गई तो पता चला कि 400 लीटर अवैध शराब जमीन में गाड़कर रखी गई है। जिसे पुलिस ने जेसीबी की मदद से बाहर निकाला और जब्त किया है।

यह भी पढ़े…जबलपुर में एक महीने में कैफे में दुष्कर्म का तीसरा मामला, पुलिस पर उठे सवाल 

दरअसल, नष्ट की गई लहान की कीमत लगभग पांच लाख रुपए है और बरामद शराब 50 हजार रुपए की बताई जा रही है। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकद्दमा दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि राजपुरा गांव में यह पहली कार्रवाई नहीं है जब अवैध शराब बरामद की गई है, इससे पहले भी कई बार पुलिस इस गांव में दविश दे चुकी है।