शिव’राज’ में बने 70 लाख श्रमिक कार्ड फर्जी, फिर होगा सर्वे

गुना। सत्ता में आने के बाद से ही प्रदेश की कमलनाथ सरकार शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में हुए घोटालों और गड़बडियों को उजागर करने में जुटी है। अब श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री का दावा है कि बीजेपी कार्यकाल के 35  प्रतिशत यानि 70 लाख श्रमिक कार्ड फर्जी पाए गए हैं।इसके साथ ही उन्होंने दोबारा सर्वे करवाने की बात कही है।

जिला योजना की समिति में श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी शामिल होने पहुंचे थे। जहां बैठक के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री सिसौदिया ने कहा कि बीजेपी शासन काल में श्रमिक कार्ड में बड़ा घोटाला हुआ है।  दो करोड़ 20 लाख श्रमिक कार्डों के वेरिफिकेशन में 70 लाख अपात्रों के कार्ड बनाए गये हैं। 35 प्रतिशत अपात्र लोगों को कार्ड बनाकर उपकृत किया गया हैं। हैं। 

उन्होंने पचास लाख  श्रमिकों का फिर से सर्वे करवाने की बात कही। उन्होन कहा कि 50 लाख लोगों का सर्वे होना बाकी है जिसकी जांच अभी चल रही है। उन्होने कहा कि संबल योजना का नाम खत्म करके ‘सीएम सवेरा’ के नाम से यह योजना लागू करने वाले हैं।  मुख्यमंत्री कमलनाथ नया सवेरा योजना के तहत इस योजना की फिर शुरुआत करेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here