लक्ष्मीपूजन के बाद नोटों में लगी आग, 30 हजार हुए जलकर खाक

टिकिया का ठेला लगाने वाले व्यक्ति के घर हुआ हादसा, पूरा परिवार सदमे में, पुलिस ने दर्ज किया आगजनी का केस

गुना,संदीप दीक्षित। गुना (Guna) जिले के धरनावदा थाना क्षेत्र में लक्ष्मी पूजन के बाद पूजन में रखे रुपए व सामग्री जलकर खाक होने की घटना सामने आई है। बता दें कि दिनभर टिकिट का ठेला लगाकर पाई-पाई जोडऩे वाले जगदीश कुशवाह के घर यह हादसा हुआ है। यह हादसा लक्ष्मी पूजन के करीब 2 घंटे बाद का बताया जा रहा है। ऐसी आशंका है कि पूजन के लिए जलाए गए दीपक से आग नोटों व पूजन सामग्री में लगी है।

यह भी पढ़े…सूर्य ग्रहण के बीच गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पीतांबरा मंदिर में किया जप-तप

धरनावदा थाना प्रभारी गोपाल चौबे ने बताया कि, धरनावदा गांव निवासी जगदीश पुत्र मोतीलाल कुशवाह ने रिपोर्ट लिखाई है कि, बीतीरात दीपावली के मौके पर रात करीब 11 बजे उसने अपने घर पर लक्ष्मी पूजन किया था। जिसमें 100, 500 रुपए के तकरीबन 30 हजार रुपए के नोट भी रखे थे। रात 12 बजे उसका परिवार खाना खाने के बाद सो गया था। जिसके बाद रात करीब 2 बजे उसकी पत्नी की आंख खुली तो देखा कि पूजन सामग्री व नोटो में आग लग रही थी। पत्नी ने तुरंत आग बुझाई और अपने पति को जगाकर पूरी स्थिति से अवगत कराया।

यह भी पढ़े…किसान की करतूत, हार्वेस्टर के ट्रोला को कर दिया आग के हवाले, मालिक ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

पीड़ित जगदीश गांव में चाट व टिकिया का ठेला लगाता है। ऐसी आशंका है कि, पूजन के दीपक से आगजनी का यह हादसा हुआ है। जिसमें जगदीश द्वारा पाई पाई जोड़कर रखी राशि जलकर खाक हो गई। जले हुए नोटों की हालत ऐसी हो गई है कि, उनके सीरियल नंबर पर पहचान में नहीं आ रहे हैं। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।