रेत के अवैध परिवहन पर एक्शन, एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

आज डबरा एसडीएम के नेतृत्व में कार्यवाही की गई है जिससे रेत माफियाओं में दहशत है। 

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। इस समय रेत (Sand) उत्खनन पर रोक लगी हुई है बावजूद इसके रेत माफिया बेख़ौफ़ होकर अवैध रेत उत्खनन (illegal sand mining) और अवैध रेत परिवहन (illegal sand transport) करने में लगे हैं। सूचना के बाद डबरा एसडीएम ने पिछोर क्षेत्र के बाबूपुर गांव के पास लगे रेत के अवैध भंडारण पर कार्यवाही करते हुए रेत भर रही एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर पिछोर थाने में रखवा दिया।

गौरतलब है कि पिछोर क्षेत्र के बाबूपुर गांव के पास से रेत के अवैध परिवहन की शिकायतें मिल रही थी जिस पर आज डबरा एसडीएम प्रदीप शर्मा ने नायब तहसीलदार पिछोर ब्रजमोहन आर्य और पुलिस बल को साथ लेकर कार्यवाही की तो वहां रेत परिवहन के कार्य में लगी एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ में आए जिन्हें जब्त कर पिछोर थाने में रखवा दिया।

ये भी पढ़ें – पुलिसवाले की पिटाई, पुलिस ही काम न आई… वीडियो वायरल

आपको बता दें कि इस समय एनजीटी (NGT) की रोक लगी है और रेत का उत्खनन और परिवहन पूरी तरह से प्रतिबंधित है उसके बाद भी डबरा और भितरवार ब्लॉक में रेत माफिया बड़े पैमाने पर रेत के उत्खनन और परिवहन में जुटे हुए हैं प्रशासनिक अधिकारी अभी तक किसी प्रकार की कोई भी बड़ी कार्यवाही को अंजाम नहीं दे पाए थे आज डबरा एसडीएम के नेतृत्व में कार्यवाही की गई है जिससे रेत माफियाओं में दहशत है।

ये भी पढ़ें – अब SBI बैंक जाने की जरुरत नहीं, WhatsApp पर मिल जाएंगी जरुरी जानकारियां

सबसे बड़ी बात यह है कि क्षेत्र में जगह-जगह रेत का भंडार लगा हुआ है प्रशासन को यदि अवैध परिवहन को रोकना ही है तो सबसे पहले इन पर कार्यवाही करें ताकि किसी भी सूरत में रेत का अवैध परिवहन ना हो पाए।  इस संबंध में डबरा एसडीएम प्रदीप शर्मा का कहना है कि आज एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए गए हैं रेत के अवैध परिवहन पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जाएगा और कार्रवाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें – एयरफोर्स ने जारी किए अग्निवीरों के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड