Gwalior News: ग्वालियर कलेक्टर की सराहनीय पहल, निजी स्कूलों की लूट पर धारा 144 से लगाई लगाम

Gwalior News Hindi: ग्वालियर के कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने निजी स्कूल संचालकों, प्रकाशकों और विक्रेताओं के सिंडिकेट को तोड़ने के लिए जिले में धारा 144 के तहत निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर के इस निर्णय से अब स्कूल संचालक छात्रों के पालकों को नहीं लूट सकेंगे।

इस खबर को पढ़ने वाले पाठकों में से ज्यादातर के बच्चे निजी स्कूलों में ही पढ़ते होंगे। जब भी आप निजी स्कूल में बच्चे का एडमिशन कराने जाते हैं। तो वहां भारी-भरकम फीस देखकर आप के पसीने छूट जाते हैं। इतना तो ठीक है लेकिन उसके बाद भी स्कूल संचालक द्वारा लूट का सिलसिला जारी रहता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।