खाद्य विभाग की छापा मार कार्रवाई, करीब पांच लाख का मावा, मिल्क केक सहित अन्य खाद्य सामग्री जब्त

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत जारी कार्रवाई के अंतर्गत शुक्रवार को ग्वालियर (Gwalior) जिला प्रशासन के खाद्य सुरक्षा विभाग ने पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में सप्रेटा दूध, मावा, मिल्क केक और अन्य खाद्य सामग्री पकड़ी है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत जारी कार्रवाई के अंतर्गत शुक्रवार को ग्वालियर (Gwalior) जिला प्रशासन के खाद्य सुरक्षा विभाग ने पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में सप्रेटा दूध, मावा, मिल्क केक और अन्य खाद्य सामग्री पकड़ी है। विभाग ने सभी जब्त सामग्री के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे हैं । जब्त की गई खाद्य सामग्री की कीमत 4,77,000 बताई गई है।

यह भी पढ़ें….MPPSC: परीक्षा पर नहीं पड़ेगा लॉकडाउन का कोई असर, 21 मार्च को ही होंगे पेपर

खाद्य विभाग की छापा मार कार्रवाई, करीब पांच लाख का मावा, मिल्क केक सहित अन्य खाद्य सामग्री जब्त

डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector) एवं खाद्य सुरक्षा विभाग (Food safety department) के नोडल ऑफिसर संजीव खेमरिया के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली कि राजस्थान (Rajasthan) की तरफ से मुरैना जिले के रास्ते मिलावटी मावा, दूध सहित अन्य खाद्य सामग्री मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विभिन्न शहरों में जाता है। सूचना के बाद पुरानी छावनी थाने के पास चैकिंग पॉइंट लगाकर वाहनों को चैक किया गया। उन्होंने बताया कि ग्वालियर से मुरैना की तरफ जा रहे एक टैंकर क्रमांक MP 07 GA 6589 को रोक कर जब उसकी जांच की गई तो उसमें 2700 लीटर सपरेटा दूध मिला जो ग्वालियर की विभिन्न डेयरियों से इकट्ठा कर धौलपुर के चिलर प्लांट में ले जाया जा रहा था। टीम ने टैंकर को जब्त कर सेम्पल जांच के लिए भेज दिया।

खाद्य विभाग की छापा मार कार्रवाई, करीब पांच लाख का मावा, मिल्क केक सहित अन्य खाद्य सामग्री जब्त

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दो बोलेरो पिकअप वाहन रोक कर चैक किये गए जिनमें अलग अलग ब्रांड के मिल्क केक , मिठाईयाँ और मावा भरा हुआ था। वाहनों के ड्रायवरों के मुताबिक ये खाद्य सामग्री देवांश फूड प्रोडक्ट मनिया जिला धौलपुर राजस्थान से मुरैना के रास्ते ग्वालियर लाई जा रही थी जिसे रीवा, भोपाल, जबलपुर, सतना, गुना, इंदौर टीकमगढ़ सहित अन्य शहरों में भेजा जा रहा था । उन्होंने बताया कि पिकअप क्रमांक MP 06 GA 3344 से जब्त खाद्य सामग्री की कीमत 1,17000 रुपये है वहीं दूसरी पिकअप वाहन क्रमांक MP 06 GA 3281 से जब्त खाद्य सामग्री की कीमत 3,60,000 रुपये है। नोडल अधिकारी संजीव खेमरिया ने बताया कि सेम्पल की रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें….High Court : पति के पहले से दो बच्चे हों तो महिला को तीसरे बच्चे के लिए नहीं मिलेगी मैटरनिटी लीव