Gwalior News : तीन शातिर चोर गिरफ्तार, कई चोरियों का खुलासा, लाखों रुपये कीमत के सोने चांदी के जेवर बरामद

पकड़े गये आरोपियों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में लगभग दर्जनभर चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है।आरोपियों के द्वारा चोरी किये गये सोने के जेवरात को गोल्ड़ मुथूट गोल्ड़ फायनेंस एवं कैपरी गोल्ड लोन में रखकर लोन लेना बताया है। आरोपियों से रिमांड पर लेकर विस्तृत पूछताछ की जायेगी जिसमें अन्य चोरी की कई घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है।

Atul Saxena
Published on -
Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर पुलिस ने ती ऐसे शातिर चोरों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है जो सूने घरों को निशाना बनाकर वहां से सोने चांदी के जेवर चुरा लेते थे और आपस में बाँट लेते थे, एक चोर तो ऐसा है जिसने चोरी के जेवर को गिरवी रखकर उसपर लों भी ले लिया, पूछताछ में पुलिस ने 12 चोरियों का खुलासा किया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गोला का मंदिर थाना में चोरी करने वाले इनामी आरोपी को मेला ग्राउंड में देखा गया है। सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और क्राइम ब्रांच व थाना गोला का मंदिर पुलिस बल की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान मेला ग्राउंड में कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस को मेलाग्राउंड में तीन संदिग्ध लड़के काले रंग की स्पलेंडर मोटरसायकिल पर बैठे दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम ने तीनों को घेराबंदी कर पकड़ लिया।

बदमाशों ने स्वीकार की चोरी की वारदात 

पकड़े गये तीनों संदिग्धों से नाम पता उन्होंने अपने नाम राहुल उर्फ हड्डी जाटव, सूरज राजे, दीपक जाटव निवासीगण दुल्लपुर थाना थाटीपुर जिला ग्वालियर का रहने वाला बताया। पुलिस टीम द्वारा इनामी आरोपी राहुल उर्फ हड्डी से थाना गोला का मंदिर में दर्ज चोरी के प्रकरण के संबंध में पूछताछ की तो उसने अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर 06 फरवरी को अपनी स्पलेंडर मोटरसायकिल से इन्द्रमणि नगर में स्थित एक घर से सोने चांदी के जेबरात व पैसे चोरी करना स्वीकार किया।

चोरी के जेवर को मुथूट गोल्ड फायनेंस में रखकर लोन लिया

पुलिस ने जब उससे चोरी किये माल के संबंध में पूछताछ की तो उसने बताया कि चोरी करने के बाद सोने चांदी के जेवरात व पैसे तीनों ने आपस में बांट लिये थे। उसके हिस्से में जो सोने की अंगूठी, सोने की चेन व अन्य आभूषण मिले थे वह उसने मुथूट गोल्ड फायनेंस में रखकर लोन लिया है, उसके हाथ में जो सोने की अंगूठी उसके हिस्से में मिली थी वो उसने अपने हाथ से उतारकर पुलिस को दी।

एक अन्य चोरी भी तीनों ने की स्वीकार 

पुलिस ने घटना में प्रयुक्त काले रंग की स्पलेंडर मोटरसायकिल व सोने की अंगूठी को जब्त कर लिया। पुलिस ने तीनों चोरों से शहर में हुई अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ की तो उन्होने दिनांक 16 फरवरी की रात इन्दमणी नगर में एक और चोरी में सोने जैसे दिखने वाली आर्टीफिशियल हार, चैन, कंगन, एक गणेश जी की मूर्ति व टीवी का रिमोट राऊटर व अन्य सामान चोरी करना बताया।

जिले के कई थानों में की चोरी की वारदात 

पुलिस ने तीनों चोरों की निशादेही पर उनके पास से सोने जैसी दिखने वाली आर्टीफिशियल हार, चैन, कंगन, एक गणेश जी की मूर्ति व टीवी का रिमोट राऊटर व अन्य सामान को भी जब्त क्र लिया। पकड़े गये तीनों चोरों ने पूछताछ में उन्होंने थाना झॉसीरोड, माधौगंज, पडाव, कंपू, बहोडापुर तथा थाटीपुर क्षेत्र में चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है। पकड़े गये आरोपी राहुल उर्फ हड्डी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 02 हजार रूपये का इनामी भी घोषित किया गया था।

अब तक 12 चोरियों का खुलासा 

पकड़े गये आरोपियों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में लगभग दर्जनभर चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है।आरोपियों के द्वारा चोरी किये गये सोने के जेवरात को गोल्ड़ मुथूट गोल्ड़ फायनेंस एवं कैपरी गोल्ड लोन में रखकर लोन लेना बताया है। आरोपियों से रिमांड पर लेकर विस्तृत पूछताछ की जायेगी जिसमें अन्य चोरी की कई घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है। चोरों से मिले सोने चांदी के जेवर की कीमत करीब 7 लाख बताई गई है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News