Gwalior News : विवेक कुमार व्यास को अंतरराष्ट्रीय हिंदी परिषद ने दी बड़ी जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि मैं हिन्दी को राष्ट्रीय भाषा बनाने के लिए पूरे भारत में अपनी आवाज बुलंद करूँगा।  

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  दूरदर्शन केंद्र ग्वालियर के प्रोग्राम प्रोड्यूसर विवेक कुमार व्यास को अंतरराष्ट्रीय हिंदी परिषद (International Hindi Council) का प्रमुख राष्ट्रीय संगठन मंत्री नियुक्त किया गया है। समाजसेवा और हिंदी से जुड़े अनेक संस्थाओं से जुड़े विवेक व्यास ने अपनी नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि वे हिंदी को राष्ट्रीय भाषा (National language) बनाने के लिए पूरे देश में आवाज बुलंद करेंगे।

ग्वालियर में नेशनल दूरदर्शन (Doordarshan kendra Gwalior) में पदस्थ विवेक कुमार व्यास 1992 से शासकीय सेवा के साथ साथ विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़ कर समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।  विवेक व्यास पंडित दीनदयाल सेवा प्रतिष्ठा मध्यप्रदेश में कोषाध्यक्ष रहे हैं।  हिन्दू महासभा के मध्यप्रदेश के अध्यक्ष रह चुके हैं। इन्होंने नारायण सेवा संस्था दिल्ली में सचिव पद का दायित्व निभाया है इसके साथ साथ गरीब लड़के लड़कियों की शादियां, अनाथ बच्चों को शिक्षा, बेसहारा बुजुर्गो की सेवा उनको चिकित्सा उपलब्ध कराने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें – शिवराज सरकार ने पूरा किया वादा, JC Mill  के श्रमिकों को दिया बड़ा तोहफा

फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट पुणे (FTII Pune) से डिग्री प्राप्त विवेक कुमार व्यास पत्रकारिता, रंगमंच, लघु फिल्म समीक्षा कविता पाठ आदि में भी रुचि रखते हैं। अपनी नियुक्ति पर विवेक कुमार व्यास ने अंतर राष्ट्रीय हिंदी परिषद के चेयरमेन और संस्थापक हृदय नारायण मिश्र का आभार जताया है और कहा है कि मुझे हिंदी की सेवा करने का सौभाग्य मिला है मैं इसे ईश्वर का आशीर्वाद मानता हूँ।  उन्होंने कहा कि मैं हिन्दी को राष्ट्रीय भाषा बनाने के लिए पूरे भारत में अपनी आवाज बुलंद करूँगा।

ये भी पढ़ें – कुपोषण पर सियासत: कांग्रेस ने पोस्ट कर दिया अफ़्रीकी बच्चे का फोटो, भाजपा ने किया करारा प्रहार