बिजली विभाग के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर के साथ हुई लूट का पर्दाफाश, दो नाबालिग गिरफ्तार

ग्वालियर पुलिस ने शहरी क्षेत्र में पिछले दिनों हुई दोनों लूट को ट्रेस कर एक अच्छा काम किया है लेकिन डबरा में हुई 35 लाख की लूट के आरोपी अभी भी बेसुराग हैं।

Gwalior Crime News : ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने एक और लूट का पर्दाफाश किया है, घटना 22 नवम्बर को दोपहर में उस समय हुई थी जब बिजली विभाग के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर कप्तान सिंह सोलंकी अपनी पत्नी के साथ पंजाब नेशनल बैंक में 2 लाख रुपये कैश और सोने के गहने जमा करने जा रहे थे, तभी आदित्य स्कूल के पास बाइक सवार दो बदमाश पत्नी का बैग लूट भाग गए थे। पुलिस ने घटना करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है खास बात ये है कि दोनों आरोपी नाबालिग हैं।

घटना के बाद एसपी अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) ने लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एडिशनल एसपी शहर(दक्षिण) मोती उर रहमान और एडिशनल एसपी शहर (पूर्व/अपराध) राजेश दण्डोतिया के मार्गदर्शन में टीमें बनाई। सीएसपी मुरार/डीएसपी अपराध ऋषिकेश मीणा, सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर एवं सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने थाना विश्वविद्यालय, थाना गोले का मन्दिर, थाना महाराजपुरा एवं क्राइम ब्रांच की टीमों के साथ तफ्तीश शुरू की ।

पुलिस टीमों ने घटना स्थल के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज चेक किये गये तथा टेक्नीकल टीम को सक्रिय किया।  घटना स्थल के आसपास के फुटेज में दिख रहे मोटर सायकिल सवार बदमाशों की तलाशी के लिए मुखबिर तंत्र मजबूत किया, इसी दौरान पुलिस को मालूम चला कि उक्त लूट करने वाले बदमाशों का हुलिया पिंटों पार्क पर रहने वाले दो लड़कों से मिलता है।

इतनी भनक मिलते ही विश्वविद्यालय और थाना गोले का मन्दिर पुलिस ने दोनों बदमाशों की तलाश की। आज 24 नवंबर को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त दोनों बदमाशों को मेला ग्राउण्ड में देखा गया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम मेला ग्राउण्ड पहुंची तो एक सूनसान जगह पर दो संदिग्ध मोटर सायकिल लिये हुए खड़े दिखे। पुलिस टीम को देखकर उनके द्वारा मोटर सायकिल स्टार्ट कर भागने की प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों संदिग्धों को पकड़ लिया।

पकड़े गये संदिग्धों से उक्त लूट के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा थाना विश्वविद्यालय क्षेत्र में आदित्य स्कूल के सामने महिला का पर्स छीनकर भागने की घटना को स्वीकार किया। पकड़े गये दोनों बदमाश नाबालिग हैं। विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने दोनों नाबालिग लुटेरों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

बिजली विभाग के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर के साथ हुई लूट का पर्दाफाश, दो नाबालिग गिरफ्तार

पकड़े गये दोनों नाबालिग बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने लूटी गई रकम में से  1,74,500/- रुपये नगद, 3 सोने की अंगूठी, 1 सोने का बाला, 1 सोने का टॉप, 1 सोेने का सिक्का, 1 सोने का टुकड़ा और 16 चांदी के सिक्के  बरामद किये साथ ही घटना में उपयोग की गई एक मोबाइल को भी बरामद किया। लुटेरों से बरामद किये गये 16 चांदी के सिक्के के संबंध में पुलिस द्वारा फरियादी से जानकारी प्राप्त की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि वह हड़बड़ी में एफआईआर में लिखवाना भूल गये थे ।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट