Gwalior News : 24 की उम्र में 15 अपराध, फुर्ती ऐसी कि पल भर में पेड़ पर चढ़ जाये, कई किलोमीटर दौड़ जाये, मशक्कत के बाद पकड़ में आया शातिर बदमाश

IPS अनु बेनीवाल ने बताया कि बदमाश भोला बहुत फुर्तीला है वो बहुत तेज स्पीड में दौड़ लगाता है, पेड़ पर चढ़ जाता है इस कारण कई बार पुलिस से बचकर निकल जाता था। हमने एक ऐसी टीम बनाई जिसमें तेज दौड़ने वाले और जरूरत पड़ने पर पेड़ पर चढ़ने वाले सिपाही रखे और उसे दबोच लिया। 

Gwalior Bijauli Police Station

Gwalior News : ग्वालियर की बिजौली थाना पुलिस ने लूट, डकैती, फायरिंग, हथियार तस्करी, हत्या के प्रयास जैसे कई अपराधों में फरार एक आरोपी को तीन महीने की मशक्कत के बाद पकड़ने में सफलता हासिल की है, गिरफ्तार आरोपी की कहानी थोड़ी फ़िल्मी है, ये अवैध हथियारों के साथ रील बनाकर वायरल करता था, अपराध कर छिप जाता था , पुलिस को खुली चुनौती देता था। इस बार पुलिस ने इसकी चुनौती को दिलो दिमाग पर लेकर स्वीकार किया और इसे पकड़ लिया।

ग्वालियर के बिजौली थाना क्षेत्र का रहने वाला भोला गुर्जर छोटी उम्र में ही कुख्यात हो गया था, 19 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले भोला की उम्र 24 होते होते इसपर 15 मामले दर्ज हो गए, इसमें लूट, डकैती, मारपीट, हत्या का प्रयास, फायरिंग, हथियारों की तस्करी जैसे संगीन मामले शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक जिले में गुर्जर गैंग कोई भी वारदात करता था उसे भोला ही लीड करता था।

तीन महीने की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दबोचा शातिर बदमाश 

बिजौली थाना प्रभारी IPS अनु बेनीवाल ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि भोला गुर्जर बहुत शातिर बदमाश है, शहर की कई थाना पुलिस को इसकी तलाश थी, हम भी पिछले तीन महीने से इसपर नजर रखे हुए थे, हमें मुखबिर से इसकी मौजूदगी की सूचना मिली उसके बाद इसे बहुत मशक्कत के बाद पकड़ लिया।

पल भर में पेड़ पर चढ़ जाता, कई किलोमीटर दौड़ जाता 

अनु बेनीवाल ने बताया कि बदमाश भोला बहुत फुर्तीला है वो बहुत तेज स्पीड में दौड़ लगाता है, पेड़ पर चढ़ जाता है इस कारण कई बार पुलिस से बचकर निकल जाता था। हमने एक ऐसी टीम बनाई जिसमें तेज दौड़ने वाले और जरूरत पड़ने पर पेड़ पर चढ़ने वाले सिपाही रखे, उसी का फायदा मिला कि जैसे ही भोला ने दौड़ लगाई हमारे स्टाफ ने भी उसका पीछा किया और फिर कुछ किलोमीटर भागने के बाद उसे दबोच लिया।

तीन अवैध हथियार और जिन्दा राउंड बरामद 

IPS अनु बेनीवाल ने बताया कि भोला पुलिस को चुनौती देकर भाग जाता था, इंटरनेट पर हथियारों के साथ फोटो पोस्ट करता और निकल जाता लेकिन इस बार बिजौली स्टाफ ने इसकी चुनौती को स्वीकार किया और इसे दबोच लिया, इसके पास से 315 बोर के दो देसी कट्टे और 15 जिन्दा राउंड और एक पिस्टल जिन्दा राउंड सहित बरामद हुई है, पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर इसे गिरफ्तार कर लिया है।

अप्रैल और मई में ही की दो फायरिंग की घटनाएँ  

आपको बता दें कि बिजौली थाना क्षेत्र के पारसेन गांव का रहने वाला भोला गुर्जर कई तरह के अपराधों में शामिल है। पिछले महीने उसने आठ अप्रैल को पारसेन में गोली चलाई थी और फरार हो गया था,  तीन मई को अपने साथियों के साथ मिलकर गोला का मंदिर स्थित पिंटो पार्क में गोलियां चलाई थी। इस मामले में गोला का मंदिर थाना पुलिस को भी उसकी तलाश थी। पुलिस भोला से हथियार तस्करी की लिंक के बारे में पूछताछ कर रही है।

Gwalior News : 24 की उम्र में 15 अपराध, फुर्ती ऐसी कि पल भर में पेड़ पर चढ़ जाये, कई किलोमीटर दौड़ जाये, मशक्कत के बाद पकड़ में आया शातिर बदमाश

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News