ग्वालियर।ग्वालियर@अतुल सक्सेना|कोरोना वायरस की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे पुलिसकर्मियों और अन्य विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो और वो संक्रमण से बचे रहे इसलिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक( पुलिस महानिरीक्षक) ग्वालियर राजा बाबू सिंह ने चलित चाय नाश्ता वाहन तैयार कराया है । उन्होंने शहर के सभी नाकों पर तैनात कर्मचारियों को खुद मौके पर जाकर चाय और गर्म पानी पिलाया और उनका हालचाल जाना। इस दौरान ड्यूटी से गायब एक अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए उन्होंने कलेक्टर से सिफारिश भी की।

कोरोना वायरस के चलते जिला दंडाधिकारी ने शहर की सभी सीमाओं को सील कर दिया है। कोई भी बाहरी व्यक्ति ना तो शहर में आ सकता है और ना ही शहर का कोई भी व्यक्ति बाहर जा सकता है। इन नाकों पर पुलिस, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के कर्मचारी अधिकारी तैनात हैं शहर से दूर होने के कारण इनका हालचाल जानने और इन्हें चाय नाश्ता पहुंचाने आईजी खुद इनके पास पहुंचे। आईजी ने कहा कि विशेषज्ञों की सलाह के मुताबिक इस संक्रमण से बचने का पहला उपाय गर्म पानी, चाय आदि गर्म पेय पदार्थ हैं । इसलिए मैं स्वयं इन्हें पिलाने आया हूँ और इनका हौसला बढ़ाने आया हूँ।

लेकिन हौसलाअफजाई करने खुद इन नाकों पर पहुंचे आईजी उस समय आश्चर्य में पड़ गए जब लक्ष्मणगढ़ के नाके पर तैनात सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर पवन बोहरे गायब मिले। इंसीडेंट कमांडर ममता शाक्य ने उन्हें बताया कि पवन बोहरे की ड्यूटी सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक है लेकिन वे नहीं आये। आईजी ये बताया कि ये जानकर उन्होंने कलेक्टर को फोन लगाकर सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। आईजी ने कहा कि ये समय समर्पण के साथ काम करने का है इसलिए लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।