ज्योतिरादित्य सिंधिया MP के दो दिवसीय दौरे पर, बैठकें लेंगे, चढ़ेगा चुनावी तापमान

चुनावी दौर में टिकट वितरण से पहले सिंधिया का MP दौरा बहुत मायने रखता है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरातित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) 9और 10  जून को मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वे भोपाल और ग्वालियर में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे, इसके अलावा स्थानीय कार्यक्रमों ने शामिल होंगे।  चुनावी दौर में टिकट वितरण से पहले सिंधिया का MP दौरा (Jyotiraditya Scindia MP Tour) बहुत मायने रखता है। माना जा रहा है इससे मध्य प्रदेश का चुनावी तापमान बढ़ जायेगा।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यालय से जारी आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक वे एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट से 9 जून को सुबह 8:40 बजे उड़ान भरेंगे और 10:10 पर भोपाल (Jyotiraditya Scindia Bhopal Tour) एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहाँ से सीधे पार्टी कार्यालय जायेंगे और मीटिंग में शामिल होंगे। सिंधिया  2:30 बजे भोपाल एयरपोर्ट से स्पेशल प्लेन से ग्वालियर के लिए उड़ान (Jyotiraditya Scindia Gwalior Tour) भरेंगे और 3:20 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें – MP निकाय चुनाव पर बड़ी अपडेट, आयोग ने अधिकारियों को दिए निर्देश, सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए जाए ये महत्वपूर्ण कदम

4:00 बजे से 4:30 बजे तक मानस भवन ग्वालियर में लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे उसके बाद 5:00 बजे से 6:00 बजे तक जौरासी में ग्रामीण कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक करेंगे। इसके बाद कुछ स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सिंधिया जयविलास पैलेस में रात्रि विश्राम करेंगे।

ये भी पढ़ें – एक्शन में ग्वालियर जिला प्रशासन, 9 अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

10 जून को सिंधिया सुबह 9:15 से 9:45 बजे तक गोरखी मंदिर कुल देवता दर्शन करने जायेंगे। 10:00 बजे से 11:00 बजे तक  भाजपा जिला कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।  इसके बाद 1:00 बजे से 1:45 बजे तक शनिचरा मंदिर में दर्शन करने जायेंगे।

ये भी पढ़ें – Gwalior News : निरस्त होंगे शस्त्र लाइसेंस, कलेक्टर ने एसपी को लिखा पत्र

शनिचरा मंदिर से लौटकर ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहाँ से 2:30 बजे स्पाइस जेट की फ्लाइट से मुंबई चले जायेंगे, एवं लोकल कार्यक्रमों में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम मुंबई में करेंगे फिर अगले दिन 11 जून को लोकल कार्यक्रमों में शामिल होकर रात 8:10 बजे मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट से भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे और शादी कार्यक्रम में शामिल होंगे रात्रि विश्राम भोपाल में करेंगे फिर सुबह 12 जून को 7:45 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचकर इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली वापस लौट जायेंगे।

पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों के बीच सिंधिया का ये दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। गौरतलब है कि पिछले दिनों ग्वालियर शहर और ग्रामीण जिला अध्यक्षों को सिंधिया ने दिल्ली बुलाकर कुछ दिशा निर्देश दिए थे। अब सिंधिया भोपाल में मीटिंग करेंगे।   माना जा रहा है कि सिंधिया का यही प्रयास रहेगा कि अधिक से अधिक उनके समर्थकों को चुनावों में टिकट दिए जाएँ।