Lok Sabha Election 2024: मतगणना पर निगरानी रखने विधानसभा क्षेत्रवार प्रेक्षक नियुक्त, लाइजनिंग अधिकारी भी तैनात

निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की मतगणना 4 जून को प्रात: 8 बजे से होगी। ग्वालियर जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना एमएलबी कॉलेज के ए-ब्लॉक में और करैरा व पोहरी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना जिला मुख्यालय शिवपुरी स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय में की जायेगी।

Ruchika Chauhan

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठवें दौर का मतदान कल 25 जून को होगा और फिर सातवें और अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होगा, सभी चरणों की मतगणना यानि वोटों की गिनती 4 जून को होगी और फिर इसी दिन परिणाम घोषित किया जायेगा, जिन सीटों पर मतदान हो चुका है वहां मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक प्रेक्षकों की तैनाती की जा रही है

ग्वालियर लोकसभा सीट में शामिल सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना पर निगरानी रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा क्षेत्रवार मतगणना प्रेक्षक नियुक्त किए गए हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने ग्वालियर जिले में मतगणना की निगरानी के लिये नियुक्त किए गए सभी प्रेक्षकों के सहयोग के लिए लाइजनिंग अधिकारियों की तैनाती कर दी है।

ग्वालियर और ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा की जिम्मेदारी इन्हें सौंपी 

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण व ग्वालियर की मतगणना की निगरानी के लिये चन्द्र सिंह इमलाल (मोबा. 94129-23103) को प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। इनके लाइजनिंग अधिकारी की जिम्मेदारी कार्यपालन यंत्री आईआईडीसी सी पी उपाध्याय (मोबा. 94251-17069) को सौंपी गई है।

ग्वालियर पूर्व और ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के लिए ये होंगे प्रेक्षक 

विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर पूर्व व ग्वालियर दक्षिण की मतगणना की निगरानी के लिये नियुक्त प्रेक्षक कृष्णा आदित्य (मोबा. 89785-40196) के लाइजनिंग अधिकारी की जिम्मेदारी कार्यपालन यंत्री आईआईडीसी संजय शर्मा (मोबा. 99770-02801) को सौंपी गई है।

डबरा और भितरवार की जिम्मेदारी इनके पास 

इसी तरह विधानसभा क्षेत्र भितरवार व डबरा (अजा.) के लिये भारत निर्वाचन आयोग ने श्रीमती आई के चौहान (मोबा. 94272-22993) को मतगणना प्रेक्षक बनाया गया है। इनके लाइजनिंग अधिकारी की जिम्मेदारी सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण श्रीमती कृति दीक्षित (मोबा. 89897-35433) निभायेंगी। व्यय प्रेक्षक श्रीमती सुमिथा (मोबा. 89859-72358) के साथ लाइजनिंग अधिकारी के रूप में सहायक संचालक स्थानीय निधि संपरीक्षा श्रीमती गरिमा वाजपेयी (मोबा. 94739-34691) को तैनात किया गया है।

4 जून को सुबह 8 बजे MLB कॉलेज में शुरू होगी मतगणना  

भारत निर्वाचन आयोग ने ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल शिवपुरी जिले के करैरा व पोहरी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की निगरानी के लिये  नरेन्द्र सिंह को मतगणना प्रेक्षक नियुक्त किया है। गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की मतगणना 4 जून को प्रात: 8 बजे से होगी। ग्वालियर जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना एमएलबी कॉलेज के ए-ब्लॉक में और करैरा व पोहरी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना जिला मुख्यालय शिवपुरी स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय में की जायेगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News