MP News : रेप में क्रॉस FIR का अनोखा मामला, पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल

Cross FIR of rape : ग्वालियर में रेप के दो मामले सामने आए हैं और दोनों ही अजीबोगरीब तरीके से एक दूसरे से संबद्ध है। एक छात्रा ने अपने प्रोफेसर पर रेप का आरोप लगाया है। इसके तुरंत बाद प्रोफेसर की पत्नी ने छात्रा के पिता पर रेप और अड़ीबाजी कर पैसे मांगने का आरोप लगाया। छात्रा का कहना है कि प्रोफेसर ने लालच देकर, डरा धमकाकर उसके साथ रेप किया, तो प्रोफेसर की पत्नी ने छात्रा के पिता पर चाकू की नोंक पर रेप का आरोप लगाया है।

छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया रेप का आरोप

मारपीट या रंजिश के मामले में तो क्रॉस एफआईआर के मामले कई बार देखे गए हैं, लेकिन रेप के केस में ये मामला थोड़ा हटकर है। ग्वालियर में केआरजी (कमलाराजा गर्ल्स कॉलेज) में पढ़ने वाली बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा ने अपने प्रोफसर पर रेप का आरोप लगाया। एक दिन पहली ही छात्रा ने कम्पू थाने में इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि ये वारदात 9 अप्रैल 2022 से लेकर 5 अप्रैल 2023 के बीच हुई। उसने कहा कि एग्जाम में पास कराने के साथ ही आरोपी ने उसे कॉलेज में प्रोफेसर बनाने का प्रलोभन भी दिया था। छात्रा ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रोफेसर ने उससे ये भी कहा था कि वो उससे प्रेम करता है और जब उसने विरोध किया तो उसे फेल करने और करियर बिगाड़ने की धमकी भी दी। छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।