MP News : डॉ गोविंद सिंह ने दी राम निवास रावत को मंत्री बनने की बधाई, भू माफिया पर एक्शन को लेकर भाजपा सरकार पर साधा निशाना 

मप्र में माफिया पर चल रही कार्रवाई को डॉ गोविंद सिंह ने नौटंकी बताते हुये कहा कि किसी भू माफिया पर कार्रवाई नहीं हो रही भाजपा के लोग अरबों रुपये की जमीनों पर कब्ज़ा किये हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग रेत खदान, पत्थर खदानों को चारागाह की तरह चर रहे हैं।

Atul Saxena
Published on -
Dr. Govind Singh

MP News : कांग्रेस में लंबे समय तक साथी रहे सीनियर नेता रामनिवास रावत को मप्र की डॉ मोहन यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाये जाने पर उनके मित्र पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने उन्हें बधाई दी है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे मेरे पुराने साथी है आज उन्हें मंत्री बनाया गया है, मैं शुभकामनायें देता हूँ, लेकिन मैं उम्मीद करता हूँ कि वे कम से कम अपनी विचारधारा नहीं बदलें।

रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ 

मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव सरकार का आज पहला मंत्रिमंडल विस्तार हुआ, इसमें कांग्रेस से भाजपा में आये वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत को राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई, राम निवास रावत श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर 6 बार विधायक चुने गए लेकिन पार्टी में हो रही उपेक्षा के चलते वे विधानसभा चुनाव के दौरान  वे भाजपा में शामिल हो गए थे।

डॉ गोविंद सिंह ने दी पुराने अभिन्न मित्र को मंत्री बनने की बधाई  

ग्वालियर में आज मीडिया से बात करते हुए डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि रामनिवास रावत बरसों वे हमारे साथ रहे, मेरे अभिन्न मित्र रहे हैं, पता नहीं उन्हें क्या परेशानी थी मैंने उनसे पूछा भी कि आपको क्या तकलीफ है तो उन्होंने कहा कि अब हमारा यहाँ कुछ नेताओं से तालमेल नहीं बैठ रहा और उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा में चले गए। अब जिस पार्टी का वे साम्प्रदायिक कहकर हमेशा विरोध करते रहे आज उसका गुणगान करेंगे लेकिन वे अब मंत्री बन गए हैं मैं उन्हें बधाई देता हूँ लेकिन उम्मीद करता हूँ कि वेअपनी विचारधारा ना बदलें।

गोविंद सिंह बोले- रामनिवास रावत मुरैना से लोकसभा का टिकट चाहते थे 

कांग्रेस में सीनियर नेताओं की उपेक्षा के सवाल के जवाब में डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि उनके साथ कुछ हुआ होगा तभी उन्होंने ये कहा होगा, मेरे साथ तो कभी ऐसा नहीं हुआ। यदि उन्हें इससे कष्ट पहुंचा तो ये कोई तरीका नहीं था, जिस विचारधारा के साथ आप बरसों तक रहे उसे एक क्षण में त्याग देना मैं उचित नहीं समझता। डॉ गोविंद सिंह ने इस बात को स्वीकार किया कि रामनिवास रावत मुरैना से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट देना उचित नहीं समझा।

माफिया पर कार्रवाई की बताया नौटंकी, भाजपा नेताओं पर लगाये गंभीर आरोप 

मप्र में माफिया पर चल रही कार्रवाई को डॉ गोविंद सिंह ने नौटंकी बताते हुये कहा कि किसी भू माफिया पर कार्रवाई नहीं हो रही भाजपा के लोग अरबों रुपये की जमीनों पर कब्ज़ा किये हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग रेत खदान, पत्थर खदानों को चारागाह की तरह चर रहे हैं। सीनियर कांग्रेस नेता ने कहा कि भिंड में कोई रेत खदान स्वीकृत नहीं है लेकिन पुलिस के संरक्षण में भाजपा के लोग रोज 50 से 100 ट्रक, ट्रॉली रेत निकल रहे हैं और उत्तर प्रदेश में बेच रहे हैं, इसपर सरकार चुप है। एक अन्य मामले में डॉ गोविंद सिंह ने भिंड कलेक्टर पर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के गम्भीर आरोप लगाते हुए उनपर कार्रवाई करने की मांग मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से की है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News