चाचा को फंसाने भतीजे ने दोस्त के साथ रचा लूट का षडयंत्र, दोनों आरोपी गिरफ्तार

Atul Saxena
Published on -
Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर डबरा देहात थाना पुलिस ने एक फर्जी लूट की कहानी का कुछ ही घन्टों में पर्दाफाश आकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, मजेदार बात ये है कि फरियादी ही आरोपी निकला, उसने ही अपने दोस्त के साथ मिलकर अपने चाचा को फंसाने के लिए लूट की झूठी कहानी रची, पुलिस ने लूट में बताया गया कैश बरामद कर लिया है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये बताया था घटनाक्रम, पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया 

जानकारी के अनुसार करहिया रोड भितरवार निवासी भगवान लाल मोदी ने कल 5 दिसंबर को डबरा के देहात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वो 4 दिसंबर को वो अपनी धान बेचने डबरा मंडी आया था , उसे बेचने के बाद मिली रकम 1,80,180/- रुपये लेकर वो अपने साथी मिथुन के साथ गाँव लौट रहा था तभी रास्ते में सड़क किनारे एक लड़का लेटा हुआ दिखा और तीन उसके साथ मोटरसाइकिल लिए दिखे, उन्होंने हमें रोका तो मुझे लगा इनकी तबियत ख़राब होगी तो मैंने अपना  ट्रेक्टर रोक दिया ,मैंने जब नीचे उतरकर तबियत पूछी तो उनमें से एक ने मेरे पेट में कट्टा अड़ा ड़ुआ और दूसरे ने मेरी जेम में रखे पैसे को निकाल लिया, और फिर चारों मोटरसाइकिल पर बैठकर डबरा की तरफ भाग गए, पुलिस ने शिकायत के आधार पर लूट का मामला दर्ज कर लिया और मामले की जाँच शुरू कर दी।

लूट को पुलिस ने गंभीरता से लिया 

दिनदहाड़े हुई लूट की घटना को एसपी राजेश सिंह चंदेल ने गंभीरता से लिया उन्होंने एडिशनल एसपी देहात निरंजन शर्मा को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए, एडिशनल एसपी के निर्देश पर एसडीओपी डबरा उमेश गर्ग एक्टिव हुए, उन्होंने थाना प्रभारी डबरा देहात इंस्पेक्टर राजेन्द्र सिंह परिहार के नेतृत्व में देहात थाने का फ़ोर्स मौके पर भेजा, पुलिस ने घटना स्थल के आसपास व रोड पर लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए गये।

शक की सुई फरियादी पर टिक गई, पूछताछ में बताया सच  

पुलिस ने आसपास के लोगों से भी चर्चा की तो लूट की घटना संदिग्ध लगी, शक हुआ तो उन्होंने फरियादी भगवान लाल व उसके साथ मिथुन जाटव ने अलग अलग पूछताछ की, दोनों ने अलग अलग कहानी सुनाई, पुलिस का शक और गहरा हो गया , पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो फरियादी टूट गया और पूरा सच बता दिया।

चाचा से बदला लेने रची लूट की झूठी कहानी , दोनों गिरफ्तार 

फरियादी भगवान लाल ने बताया कि मेरे चाचा बलराम मोदी ने मेरी पाँच बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया इसलिये उनको झूठा फसाने के लिये षडयंत्र रचा था। सारे रुपये मैंने पन्नी में लपेटकर ट्रैक्टर ट्राली के टूल बॉक्स में छिपाकर रख दिये हैं।  पुलिस टीम ने फरियादी की निशादेही पर ट्रेक्टर ट्राली के टूल बॉक्स से 1,80,180/- रुपये बरामद कर जब्त कर लिए और  फरियादी भगवान लाल मोदी और उसके साथी मिथुन जाटव के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News