अच्छी खबर : ग्रामीण जल जीवन मिशन के तहत 547 करोड़ रुपये से अधिक राशि की प्रशासकीय स्वीकृति जारी

Rural Jal Jeevan Mission : शिवराज सरकार ने  ग्वालियर-चंबल संभाग में ग्रामीण जल जीवन मिशन के अंतर्गत 547 करोड़ 19 लाख रुपये की 691 योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की है। इनमें 669 नवीन योजनाएँ, एक रेस्टोफिटिंग योजना शामिल है। राशि स्वीकृत होने के बाद ग्वालियर चंबल संभाग के ग्वालियर, दतिया, गुना और भिंड के ग्रामीणों के घर पर नल से पानी पहुंचेगा ।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ग्वालियर के मुख्य अभियंता आर एल एस मौर्य ने बताया है कि ग्रामीण नल-जल प्रदाय योजना के तहत 547 करोड़ 19 लाख 26 हजार रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है। इनमें ग्वालियर जिले में 39 करोड़ 63 लाख 42 हजार रुपये की कुल 66 योजनायें शामिल हैं। इसी प्रकार दतिया जिले में 24 योजनाओं के लिये 15 करोड़ 68 लाख 28 हजार रुपये, गुना जिले में 66 योजनाओं के लिये 49 करोड़ 64 लाख 83 हजार रुपये और भिंड जिले की 535 नल-जल योजनाओं के लिये 422 करोड़ 47 लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....