इंदौर के व्यापारी ने की तेल कारोबारी के साथ 35 लाख की ठगी, मामला पुलिस में

शिकायती आवेदन दिया गया है जिस पर हमने इंदौर के तेल कारोबारी संजय चोपड़ा  को पूछताछ के लिए तलब किया है। 

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। इंदौर (Indore) के एक व्यापारी द्वारा ग्वालियर (Gwalior) के तेल कारोबारी के साथ 35 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। परेशान तेल कारोबारी ने ग्वालियर पुलिस अधीक्षक (Gwalior SP) और कोतवाली थाने में इंदौर के व्यापारी के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है और कार्यवाही की मांग की है।

ग्वालियर के दाल बाजार (Dal Bazar) में तेल का थोक कारोबार करने वाली फार्म अभिनंदन ग्लोबल मार्केटिंग के संचालक राकेश जैन ने पुलिस अधीक्षक अमित सांघी और कोतवाली थाने के टीआई को एक आवेदन देकर इंदौर की फर्म एम एस सोया इंडस्ट्रीज पचोर के खिलाफ 35 लाख की ठगी और धोखाधड़ी की शिकायत करने का अनुरोध किया है।

शिकायटी आवेदन में कहा गया है कि एम एस सोया इंडस्ट्रीज पचोर के संचालक सिद्धार्थ चोपड़ा, संजय चोपड़ा एवं प्रबंधक रितेश कुमार द्वारा अभिनंदन ग्लोबल मार्केटिंग के राकेश कुमार जैन, अजीत कुमार एवं उनकी संबंधित फर्मों के साथ तेल का सौदा किया गया था। जिसमें तेल का स्टॉक पहुंच जाने के बाद भुगतान करने से न सिर्फ इंकार कर दिया गया बल्कि अभिनंदन ग्लोबल मार्केटिंग के प्रतिनिधि देवेंद्र कुमार जब एम एस सोया पचोर की फैक्ट्री पर गए तो वहां पर प्रबंधक ने उनके प्रतिनिधि के हस्ताक्षरयुक्त एक फर्जी रसीद थमा दी। जिससे स्पष्ट है कि इसमें फर्जीवाड़ा किया गया।

शिकायती आवेदन के मुताबिक संजय चोपड़ा, सिद्धार्थ चोपड़ा रितेश कुमार एवं उनके साथियों द्वारा आवेदक के साथ छल एवं धोखाधड़ी के दस्तावेज बनाकर फर्म को 21 लाख 79 हजार 614 रुपए का भुगतान रोक दिया है। इसके आलावा राकेश कुमार, अजीत कुमार फर्म से 2 लाख 26 हजार, अभिनंदन ग्लोबल मार्केटिंग से 7 लाख 97 हजार, एरिस एग्जिम एग्रो प्रोडक्ट से 7 लाख 97 हजार, भाग्यलक्ष्मी प्रोटीन से 3 लाख 98 हजार रुपए रोक लिए गए हैं।

इंदौर के व्यापारी ने की तेल कारोबारी के साथ 35 लाख की ठगी, मामला पुलिस में इंदौर के व्यापारी ने की तेल कारोबारी के साथ 35 लाख की ठगी, मामला पुलिस में

ये भी पढ़ें – Mandsaur News: पुलिस का अमानवीय चेहरा, नाबालिग की जमकर पिटाई, Video Viral

आवेदक राकेश जैन ने आरोप लगाए कि जब उन्होंने चोपड़ा बंधुओं से चर्चा की तो उन्होंने धमकी दी कि आगे से फोन किया तो खैर नहीं जिस वजह से वे पुलिस के पास आये हैं उधर एम एस सोया इंडस्ट्रीज पचोर के संचालक संजय चोपड़ा का कहना है कि यह छोटा मोटा विवाद है। यह सौदा कैलाश मित्तल दलाल के जरिए हुआ था हम कोशिश कर रहे हैं कि किसी भी तरह समझौता हो जाए।

ये भी पढ़ें – कर्मचारियों को जल्द मिलेगी राहत, केंद्रीय मंत्रिमंडल लेगा अंतिम निर्णय, DA पर जाने अपडेट

वहीँ शिकायती आवेदन के मामले में कोतवाली थाने के टीआई राजीव गुप्ता का कहना है कि तेल के दो कारोबारियों के विवाद मामले में राकेश जैन द्वारा शिकायती आवेदन दिया गया है जिस पर हमने इंदौर के तेल कारोबारी संजय चोपड़ा  को पूछताछ के लिए तलब किया है।

ये भी पढ़ें – जबलपुर: मेनका गांधी का बयान बना चर्चा का विषय, अब जबलपुरवासियों ने उठाया यह कदम