इंदौर के चावल व्यापारी के साथ करोड़ों की ठगी, दुबई में बैठे ठगों ने लगाया चूना

Published on -
Indore Fraud News

Indore Fraud News : इंदौर में अपराध और धोखाधड़ी के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अभी हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इंदौर के एक चावल व्यापारी के साथ दुबई में बैठे ठगों ने करोड़ों रूपये की ठगी की है। फर्जी इंटरनेशनल बैंकिंग ट्रांजैक्शन के माध्यम से चावल व्यापारी से दो करोड़ 32 लाख की ठगी ठगों द्वारा की गई। इस मामले के सामने आने के बाद इंदौर क्राइम ब्रांच ने हिमाचल के रहने वाले एक व्यापारी के खिलाफ दो करोड़ 32 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। अब आरोपियों को पकडऩे के लिए इंटरपोल की मदद ली जाएगी।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, जिस व्यापारी के साथ धोखाधड़ी की गई उससे दुबई चावल मंगवा लिए गए और पेमेंट के रूप में करीब सवा दो करोड़ की फर्जी रसीदें दी। इतना ही नहीं इसके बाद 67 लाख रुपए चार्ज के नाम पर ले लिए। जब व्यापारी ने अपने बैंक खाते में ट्रांजेक्शन चेक करवाए तो उसके खाते में कोई रुपया नहीं था। जिसके बाद क्राइम ब्रांच में शिकायत की गई। शिकायत करने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगे मामले में विवेचना करने की बात कही है।

डीसीपी निमिष अग्रवाल के अनुसार आवेदक प्रवीण पिता ओमप्रकाश जिंदल मनीष बाग के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जिन्होंने बताया कि धोखाधड़ी पूर्वक उनके साथ चावल एक्सपोर्ट का आर्डर दिलवा कर आरोपी द्वारा 2 करोड़ 32 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।

गौरतलब है कि आरोपी हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है और फिलहाल दुबई में सेटल है। इंदौर के व्यापारी से चावल दुबई एक्सपोर्ट करने का अनुबंध किया गया। चावल जब दुबई पहुंच गए तो आरोपियों द्वारा शातिर तरीके से इंटरनेशनल बैंक की फर्जी ट्रांजैक्शन रिसिप्ट व्यापारी को पहुंचाई। जब व्यापारी ने अपने बैंक में ट्रांजैक्शन चेक कर आए तो उसे कोई जानकारी नहीं लगी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News