Indore News : केंद्र की योजना का लाभ उठाकर केंद्र पर ही कांग्रेस का डाक टिकट वार

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना की मार और ऊपर से बढ़ती महंगाई ने आम आदमी का जीना मुहाल कर रखा है ऐसे में कांग्रेस न सिर्फ सड़कों पर नजर आ रही है बल्कि रणनीतिक तौर पर भी कांग्रेस केंद्र और बीजेपी सरकार पर हमलावर है। इसी का ताजा उदाहरण सोमवार को इंदौर में देखने को मिला। जहां कांग्रेस भले ही केंद्र के विरोध के स्वरूप को प्रतीकात्मक बता रही है लेकिन कांग्रेस ने जो डाक टिकट जारी किए है उससे अब बीजेपी और सरकार में खलबली मचना लाजिमी है।

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा 2017 में MY STAMP योजना की शुरुआत की थी और इसी योजना के तहत इंदौर में कांग्रेस केंद्र के अधीन आने वाले डाक विभाग से महंगाई डायन, गैस मूल्यवृद्धि को लेकर डाक टिकट बनवाकर उन्हें जारी कर दिया है। इन डाक टिकट को बनाने का उद्देश्य महंगाई की खिलाफत करना है। कांग्रेस ने आम जनता से अपील की है कि महंगाई डायन और गैस सिलेंडर वाले डाक टिकट का इस्तेमाल कर वो अधिक से अधिक पत्र सरकार को भेजें ताकि सरकार की नींद खुल सके और वो बढ़ती महंगाई पर रोक लगाए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....