MP में पीडीएस की कालाबाजारी, पुलिस ने सरकारी 100 क्विंटल चावल पकड़ा

Amit Sengar
Published on -
indore

MP News : इंदौर में लगातार जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में लगातार पीडीएस सरकारी राशन के माफिया पर कार्रवाई की जा रही है जहां पर मुनाफाखोर चंद रुपयों के लिए गरीबों के पास पहुंचने वाले राशन को बड़े मुनाफे के लिए बेच दिया करते हैं वही आजाद नगर और मल्हारगंज में माफियाओं पर कार्रवाई के दौरान लगभग 100 क्विंटल से अधिक सरकारी चावल पुलिस द्वारा पकड़ा गया यह राशन कहा जा रहा था और कैसे इसका उपयोग कौन करने वाला था इस बिंदु पर जांच की जा रही है पुलिस द्वारा आरोपियों से अब अन्य जानकारी जुटा जा रही है।

यह है पूरा मामला

डीसीपी आदित्य मिश्रा ने पकड़े गए चावल को लेकर बताया गया कि कुछ दिन पहले जहां आजाद नगर थाना क्षेत्र में 50 क्विंटल सरकारी चावल को ले जाते हुए कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिसमें आरोपी से जब गाड़ी में ले जा रहे राशन की जानकारी मांगी तो वह बात नहीं पाया इसके बाद आरोपी को जेल भेजने के साथ ही गाड़ी का राशन और अनाज जब तक कर लिया गया था जिसकी सूचना जिला प्रशासन को दे दी गई थी पकड़े गए आरोपी ने बताया था कि जो अनाज वह छोटे स्लम इलाकों से खरीदते हैं उसे बड़े मुनाफे के दम पर बड़वा की शराब फैक्ट्री में बेच देते हैं लगातार शराब की खपत के लिए अनाज की मांग बढ़ती जा रही है और राशन माफिया अब गरीबों को मिलने वाले अनाज को कौड़ियों के भाव खरीद कर बड़े मुनाफे पर शराब फैक्ट्री संचालकों को बेच रहे हैं पुलिस द्वारा राशन माफियाओं की एक ऐसी लिस्ट तैयार की जा रही है जो कि गरीबों को मिलने वाले अनाज को खरीदने हैं और उन्हें बड़े मुनाफे के लिए बेचते है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”