एक्शन में कलेक्टर : लापरवाह छात्रावास अधीक्षक निलंबित, एंटी रैगिंग कमेटी बनाई

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर कलेक्टर (Indore Collector in Action) ने कड़े शब्दों में निर्देश दिए हैं कि छात्रावास संचालन में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने रैगिंग के खिलाफ सख्त रुख  अपनाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने लापरवाही बरतने पर शासकीय नवीन आदिवासी महाविद्यालयीन बालक छात्रावास, भंवरकुआ इंदौर के अधीक्षक को निलंबित (hostel superintendent suspended) करने के आदेश जारी किये इसके साथ ही कलेक्टर ने एंटी रैगिंग कमेटी (Anti Ragging Committee) का भी गठन कर दिया है।

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह (Indore Collector Manish Singh) ने आज मंगलवार को जिले में संचालित छात्रावासों के संचालन को लेकर दो आदेश निकाले। कलेक्टर ने सभी शासकीय छात्रावास अधीक्षकों को निर्देश दिये है कि वे अपने छात्रावास में रैगिंग जैसा दुर्व्यवहार छात्रों के साथ ना हो इसकी सतत मॉनिटरिंग करें। साथ ही इस बात का भी विशेष रूप से ध्यान दिया जाये कि कोई भी पासआउट विद्यार्थी छात्रावास के कमरों में अवैध रूप से ना रुकें। इससे छात्रावास की सीमित क्षमता के कारण पात्र छात्रों को कमरे की अनउपलब्धता एवं रैगिंग जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....