6 अगस्त को कांग्रेस इंदौर मे कर रही बड़े आंदोलन की तैयारी, नगर निगम के मुख्यालय का किया जाएगा घेराव

प्रदर्शन का नेतृत्व मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी करेंगे। इसके साथ ही निगम मुख्यालय के गेट पर एक जनसभा का आयोजन किया जाएगा। उसमें कुल 13 मामले अंकित है जिसको लेकर प्रदर्शन किया जावेगा।

congress

Indore News : इंदौर शहर कांग्रेस ने आगामी 6 अगस्त को नगर निगम के खिलाफ बड़े आंदोलन की बात कही है। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओ ने संयुक्त प्रेस वार्ता की है, जिसमे नगर निगम नेता प्रतिपक्ष, शहर कांग्रेस अध्यक्ष, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई कांग्रेसी नेता शामिल हुए। नेता प्रतिपक्ष चिन्टू चौकसे ने कहा कि इंदौर नगर निगम में जनता के द्वारा टैक्स के रूप में दी जाने वाली राशि से करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार करने और जनता की समस्याओं को नजर अंदाज करने के मामले को लेकर कांग्रेस के द्वारा 6 अगस्त को जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन के साथ कांग्रेस के द्वारा शहर का विकास भ्रष्टाचार का विनाश अभियान शुरू किया जाएगा इस प्रदर्शन में नगर निगम के मुख्यालय का घेराव किया जाएगा।

नगर निगम के मुख्यालय का किया जाएगा घेराव

इंदौर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे, इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा,जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सदाशिव यादव ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह जानकारी दी इन नेताओं के अलावा इंदौर के प्रभारी पूर्व विधायक रवि जोशी सहित निगम के सभी कांग्रेस पार्षद भी मौजूद रहे जहां चौकसे ने निगम के भाजपा बोर्ड पर आरोप लगाते हुए दस से अधिक मामलों पर महापौर को घेरने की कोशिश की और कहा कि इंदौर नगर निगम में हुआ करोड़ों का फर्जी फाइल कांड ठंडे बस्ते में डालने का षड्यंत्र रचा गया है। राज्य सरकार के द्वारा उच्च स्तरीय कमेटी बनाकर मामले पर लीपा पोती करने का खेल खेला गया। इस कमेटी ने एक बार इंदौर जाकर फाइल के संचालन की प्रक्रिया को जानने का काम किया। उसके बाद से यह कमेटी इंदौर ही नहीं लौटी है इस घोटाले में शामिल निगम के अधिकारियों पर कार्रवाई करने में कोई रुचि नहीं ली गई।

उन्होंने सभी मामलों की जानकारी देते हुए बताया कि सभी मुद्दों को लेकर इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी और इंदौर शहर कांग्रेस पार्षद दल के द्वारा 6 अगस्त को नगर निगम मुख्यालय पर जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें मुख्यालय में प्रवेश के सभी दरवाजों को घेर लिया जाएगा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी करेंगे। इसके साथ ही निगम मुख्यालय के गेट पर एक जनसभा का आयोजन किया जाएगा। उसमें कुल 13 मामले अंकित है जिसको लेकर प्रदर्शन किया जावेगा।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News