इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा शतक पार, चिंताजनक हुए हालात

इंदौर| मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना के मरीजो की संख्या 100 के पार चली गई है। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या अब 112 तक जा पहुंची है और संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, सतपुड़ा भवन भोपाल के द्वारा जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में इंदौर में अब तक 5 पॉजिटिव मरीजो की मौत हो चुकी है| वही 76 मरीजो की हालत स्थिर बनी हुई है, इसके अलावा 1 मरीज की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

वही समूचे मध्यप्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीज 154 हो चुके है, 98 मरीजो की हालत स्थिर बताई जा रही है। कोरोना से अब तक मध्यप्रदेश में 8 लोगो की मौत हो चुकी है वही इंदौर के 1 मरीज की हालत गम्भीर बनी हुई है। मध्यप्रदेश अब तक भोपाल – 9, ग्वालियर – 2, इंदौर – 112, जबलपुर – 8, शिवपुरी – 2, उज्जैन – 7, खरगोन – 1, मुरैना – 12 और छिंदवाड़ा में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये है।

इधर, सरकार ने पॉजिटिव मरीजो के आधार पर उन क्षेत्रों को कंटेन्मेंट क्षेत्र में शामिल कर लिया जहां कोरोना पॉजिटिव मिले है। कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए होम कोरोंटाइन किये गए लोगो को टेलीमेडिसिन सुविधा भी उपलब्ध कराई है जिसके जरिये वीडियो कॉल के जरिये होम कोरोंटाइन किये गए लोग सीधे डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना की गम्भीर स्थिति को देखते हुए प्रदेश के अलग – अलग जिलों में 26,800 स्वयं सेवकों ने कार्य करने की सहमति सार्थक एप पर प्रदान की है इसके अलावा WHO और यूनिसेफ द्वारा तैयार किये गए माड्यूल के आधार पर स्वास्थ्य अमले को प्रशिक्षित किया जा रहा है। हालांकि प्रदेश में सरकार की सबसे बड़ी चिंता इंदौर को लेकर है जहां पॉजिटिव मरीजो की संख्या तेजी से बढ़ रही है।