150 करोड़ का बैंक घोटाला मामला, इंदौर में राजबाड़ा के पंजाब एंड सिंध बैंक पर EOW ने मारा छापा

फिलहाल, इस पूरे मामले में ये ही बात सामने आ रही है कि यदि घोटाला सही पाया गया तो कई चेहरों से नकाब उतर जाएगा और बैंक अधिकारियों पर भी नकेल कसी जा सकती है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) में राजबाड़ा के पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab & Sind Bank) पर ईओडब्ल्यू (EOW) ने छापा मारा। शराब माफियाओं और ठेकेदारों सहित अन्य लोगों को अनाधिकृत तौर पर लाभ पहुंचाते हुए करोड़ो रूपये के बैंक ग्यारंटी फर्जीवाड़े में बुधवार शाम को ईओडब्ल्यू ने छापामार कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें…Morena News : नशीला पदार्थ पिलाकर महिला से लूट, नगदी और जेवरात लेकर रफूचक्कर हुए बदमाश

दरअसल, अधूरे दस्तावेजो के आधार पर बैंक गारंटी और ओवरड्राफ्ट के शराब ठेके लेने के मामले सामने आने के बाद ईओडब्ल्यू को पंजाब एंड सिंध बैंक की मिलीभगत की जानकारी मिली तो हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, 150 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले मामले में ईओडब्ल्यू ने पंजाब एंड सिंध बैंक के राजबाड़ा स्थित ऑफिस पर छापामार कार्रवाई की। बता दें कि शराब ठेकों के मामले में हर साल फरवरी में लगने वाली शराब ठेकों की बोली के पहले हर ठेकेदार को 12% की बैंक गारंटी देना होती है और बची हुई राशि किस्तों के जमा करनी होती है। वही इस मामले में शराब ठेकेदारों ने अधूरे दस्तावेजो के आधार पर गारंटी लेकर ठेके ले लिए जिसके बाद कई सवाल उठे और शिकायत ईओडब्ल्यू तक जा पहुंची।

बतादें कि शराब सिंडीकेट से जुड़े अधिकतर ठेकेदारों के अकाउंट पंजाब एंड सिंध बैंक राजबाड़ा पर है और शिकायत ये है कि बैंक द्वारा कई मामलों में बगैर प्रॉपर्टी की जांच किये क्षमता से ज्यादा बैंक गारंटी दे दी गई है। ये ही वजह है कि बुधवार शाम को ईओडब्ल्यू राजबाड़ा स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक शाखा पर छापामार कार्रवाई की है। ईओडब्ल्यू एसपी धनंजय शाह ने बताया कि यदि इंदौर स्थित शाखा पर कार्रवाई के संबंध में पूरी जानकारी नही मिलती है तो बैंक के दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय पर जांच की जाएगी और पता लगाया जाएगा कि कौन सी अनियमितता हुई है।

फिलहाल, इस पूरे मामले में ये ही बात सामने आ रही है कि यदि घोटाला सही पाया गया तो कई चेहरों से नकाब उतर जाएगा और बैंक अधिकारियों पर भी नकेल कसी जा सकती है।

यह भी पढ़ें…Datia News : रतनगढ़ मंदिर पर लगने वाले मेले को लेकर कलेक्टर व एसपी ने ली बैठक