इंदौर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम, कहा सरकार नहीं छुपा रही आकड़ें तो पूर्व मंत्री पटवारी ने कस डाला ये तंज

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना काल की दूसरी और खतरनाक लहर के बीच पहली बार इंदौर (Indore) की सुध लेने पहुंचे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ( Dr. Prabhuram Chaudhary) ने इंदौर में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कई आंकड़े भी रखे और माना कि अप्रैल माह की तुलना में मई माह में कोरोना संक्रमण की दर में कमी बताते हुए ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर, बेड और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर तमाम आंकड़े पेश किए और कोरोना की तीसरी लहर के साथ ही ब्लैक फंगस से बचाव के लिए उपाय सुझाने के साथ ही सुझाव भी लिए।

यह भी पढ़ें…नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन मामले पर शिवराज के डीजीपी को निर्देश, आरोपियों को गुजरात से उठाकर लाए मप्र और यहां केस चलाये

श्मशानों के शवों को बांटा 3 कैटेगरी में- स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम
स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हुई है और केंद्र सरकार के साथ मिलकर 100 प्लांट बनाये गए है और कहा कि 8 प्लांट बनकर तैयार है। इतना ही नही आयुष्मान कार्डधारियों के लिए प्रदेश में और भी ज्यादा निजी अस्पतालों से अनुबंध की तैयारी की बात को भी डॉ. प्रभुराम चौधरी ने प्रमुखता से रखा। मीडिया से चर्चा के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बताया कि पेंडमिक के दौर में प्रदेश को 2 लाख 73 हजार इंजेक्शन मिले है जिनमे से 43 हजार इंजेक्शन इंदौर को मुहैया कराए गए है। वही इंदौर में बेड ऑक्यूपेंसी से लेकर अवेलेबिलिटी पर भी उन्होंने सरकार के पक्ष को मजबूती से रखने की कोशिश की बावजूद इसके बेड की उपलब्धता को लेकर वो कोई सकारात्मक जबाव नही दे पाए, इतना ही नही कोविड की दूसरी लहर के नये स्ट्रेन को लेकर भी वो कोई माकूल जबाव नही दे सके।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur