इंदौर क्राइम ब्रांच ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, पंजाब में शिशु नाम से चलाते थे गैंग

indore crime branch

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में बड़ी खबर सामने आई है। जहां क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार मुखबिर की सूचना पर पंजाब की एक गैंग को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपियों से अवैध पिस्तौल, जिंदा कारतूस के साथ अन्य सामान को जब्त किया है। आरोपियों से पूछताछ में जो बातें सामने आई उसका खुलासा करते हुए क्राइम ब्रांच के डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी एक गैंग चलाते हैं। जिनकी दुश्मनी एक दूसरी गैंग से है। वहीं अपराध घटित करने की नीयत से आरोपियों ने बुरहानपुर से हथियार खरीदे थे।

12 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद

मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए इंदौर क्राइम ब्रांच ने तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के चौराहे पर एक इनोवा कार की तलाशी ली गई। उस कार में पंजाब और जालंधर के रहने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से 12 पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस जब्त किया गया। अवैध हथियार मामले में पुलिस ने गुलमेर, जगसीर, प्रिंस, अजय और विपिन को गिरफ्तार किया है।

शिशु नामक गैंग चलाते थे आरोपी

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की तो यह बात निकाल कर सामने आई के आरोपी शिशु नमक गैंग चलाते हैं। जिनकी दुश्मनी शेरा गैंग के साथ है। वहीं इन आरोपियों के ऊपर दुश्मनी के चलते हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्जनों अपराध दर्ज हैं। अवैध हथियार खरीदने को लेकर आरोपियों की मंशा अपराध घटित करने की थी। पुलिस द्वारा अब इस बात की पूछताछ की जा रही है कि अभी तक आरोपियों ने कितने हथियार खरीदे हैं और कहां-कहां उसका इस्तेमाल किया है। वहीं पुलिस का मानना है कि सही समय पर गिरफ्तारी हो जाने से अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया गया है।

आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी

पकड़े गए आरोपीयो से फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। जिसमें और भी कई खुलासे होने की उम्मीद है। अवैध हथियार की खरीद फरोख्त मामले को लेकर भी पुलिस अपने एंगल से जांच कर रही है। निश्चित ही इस पर भी कार्यवाही पुलिस करेगी।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News