Indore Law College : विवादित प्रकरण के लिए जांच समिति गठित, 3 दिन में देगी रिपोर्ट

Indore Law College : इंदौर शासकीय लॉ कॉलेज प्रकरण को लेकर जांच समिति गठित की गई है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर सात सदस्यीय जांच समिति बनाई गई है, जिसमें दो अतिरिक्त संचालक शामिल हैं। ये समिति विद्यार्थियों की शिकायत की जांच करेगी और तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी।

पिछले कुछ दिनों से इंदौर लॉ कॉलेज में उठा विवाद ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा। इस मामले में प्राचार्य इनामुर रहमान के इस्तीफे के बाद लेखिका डॉ. फरहत खान सहित चार लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी पहले ही इंदौर कमिश्नर को मामले की जांच के आदेश दे चुके हैं। किताब में हिंदू धर्म को लेकर लिखी गई बातों पर एबीवीपी, आरएसएस, वीएचपी सहित छात्र भी बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। इसे लेकर आज गृहमंत्री ने कहा कि विवादित पुस्तक की लेखिका डॉ.फरहत खान की पीएचडी की डिग्री वापसी के लिए कार्रवाई होगी। वहीं लेखिका और प्रकाशक की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें गठित कर दी गई है। इस मामले में लेखिका डॉ. फरहत खान, प्रिंसिपल इनामुर रहमान, प्रोफेसर डॉ. मिर्जा मोजिज और अमर लॉ पब्लिकेशन के प्रकाशक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।