Indore News : साथी गार्ड ने ही की थी गार्ड की हत्या, ये थी वजह

इंदौर, आकाश धोलपुरे।  दो दिन पहले गुरुवार को इंदौर (Indore News) के बाणगंगा थाना क्षेत्र में रेवती रेंज सांवेर  रोड  स्थित एल एंड सिटी कॉलेज के एक गार्ड का रक्त रंजित शव मिला था। उस दौरान पुलिस ने मृतक गार्ड के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया था लेकिन जिस तरह से मृतक के सिर पर चोटें आई थी उससे प्रतीत हो रहा था कि गार्ड की हत्या (Guard Murder) की गई है। इसके बाद सबूत और साक्ष्य के अभाव में पुलिस के लिये मर्डर मिस्ट्री को सुलझाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं था लेकिन बाद में आस पास के सीसीटीवी और अन्य साक्ष्य के आधार पर पुलिस महज 48 घण्टे में हत्यारे तक पहुंच गई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

दरअसल, हत्या की वारदात को गुरुवार सुबह कालेज के समीप अंजाम दिया गया था। मृतक गार्ड का नाम तिलक सिंह पिता भूप सिंह मूल निवासी भिंड पता चला था। 64 वर्षीय तिलक सिंह इंदौर में किराये से रहता था और बीते 14 साल से वो इंदौर में ही रह रहा था। इस जानकारी के अलावा पुलिस के पास अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिए कोई और तथ्य नहीं था लेकिन जब पुलिस ने और जानकारी निकाली तो पता चला मृतक को एटीएम चलाना नहीं आता था और अक्सर वह रुपये निकालने के लिये अन्य गार्डों पर निर्भर रहता था। इसके बाद पुलिस को पता चला कि मृतक के एटीएम से 49 हजार रुपये हत्या के बाद निकाले गए है। इसके बाद पुलिस ने अरविंदो गेट, गोम्मटगिरी और मंगल पांडे गेट के एटीएम से रूपये निकालने की जानकारी हासिल की। जिसके बाद आस पास कद सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो पता चला कि रुपये निकालने वाला गार्ड का ही साथी भागीरथ पटेल निवासी ग्राम रेवती रेंज निकला। इसके बाद भागीरथ पटेल को गिरफ्तार किया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....