Indore News : मार्केट से गायब है छोटे स्टाम्प और पोस्टल आर्डर

Indore News : इंदौर शहर में इन दिनों 10 और 20 रुपए के स्टाम्प तथा पोस्टल आर्डर बाजार से गायब है। वेंडरों को 10 और 20 रुपए के स्टाम्प नहीं मिल रहे हैं, जबकि शहर के किसी भी डॉक घर में पोस्टल आर्डर भी नहीं मिल पा रहे हैं, ऐसे में सबसे अधिक आरटीआई का काम प्रभावित हो रहा है।

सरकार ने सभी कामकाज ऑनलाइन कर दिया है। ऐसे में स्टांप को भी ई स्टांप में बदल दिया है और संपत्तियों के पंजीयन एग्रीमेंट तथा अन्य कार्य में ई स्टाम्प का उपयोग किया जा रहा है। उक्त कार्य के लिए बड़े स्टाम्प की जरुरत होती है जो ई स्टाम्प से पूरी हो रही है जबकि सूचना के अधिकार जैसे काम के लिए उपयोग आने वाला 10 रुपए का स्टाम्प नहीं मिलने से सबसे अधिक आईटीआई का कामकाज प्रभावित हो रहा है। ज्ञात हो कि पिछले कई महीनो से 10 और 20 रुपए के स्टाम्प नदारद है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”