देश का सबसे बड़ा प्लाज्मा डोनेशन कैंप मिलिट्री हॉस्पिटल में लगा

Plasma donation

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देश की सरहदों पर दुश्मनों के छक्के छुड़ा देने वाले सेना के रिटायर्ड अधिकारी व देश की सुरक्षा में लगे सेना के जवानों द्वारा अब कोविड-19 के सीवियर मरीजों के इलाज के लिए भी मैदान में उतर गए है। सेना के जवान तथा अधिकारियों ने प्लाज्मा डोनेशन कैंप में प्लाज्मा डोनेट किया।

इंदौर से सटे महू मिलिट्री हॉस्पिटल में इंदौर के एम.वाय. अस्पताल के सहयोग से देश का सबसे बड़ा ब्लड प्लाज्मा डोनेशन कैंप लगाया गया, जहां सेना के अधिकारियों की अभिप्रेरणा से न सिर्फ सेना के जवान और अधिकारियों ने ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया बल्कि आम लोगों ने भी ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया। इससे उनके शरीर मे विकसित एंटी बॉडीज का उपयोग कोरोना से पीड़ित गम्भीर मरीजों का इलाज किया जा सकेगा, खासकर उन सीनियर सिटीजन्स का जो कोविड की जंग में खुद को असहज महसूस करते हैं। शनिवार को आयोजित ब्लड प्लाज्मा डोनेशन कैम्प में करीब 22 जवानों व अधिकारियों ने ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया। वहीं 8 सिविलियन्स ने भी मिलट्री हॉस्पिटल महू में ब्लड प्लाज्मा डोनेट कर जता दिया है कि कोविड की जंग में आम आदमी भी सेना के जवानों और अधिकारियों के साथ हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।